तोगड़िया को मिली अयोध्या कूंच की अनुमति

लखनऊ। 21 अक्टूबर को अयोध्या कूंच पर अड़े अंतर्राष्ट्रीय हिन्दू परिषद के अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया को अयोध्या जाने की अनुमति मिल गयी है। वे आज शाम को अपने समर्थको के साथ लखनऊ से अयोध्या पहुंचेंगे।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कल देर रात को प्रशासन ने प्रवीण तोगड़िया को अयोध्या जाने और वहां कार्यक्रम का आयोजन करने की अनुमति दी। इससे पहले अयोध्या प्रशासन ने माहौल ख़राब होने का हवाला देते हुए प्रवीण तोगड़िया को अनुमति देने से इंकार कर दिया था।

तोगड़िया अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की मांग को लेकर 22 अक्टूबर को सरयू किनारे 24 घंटे के लिए धरना देने वाले हैं, जबकि 23 अक्टूबर को रामचंद्र परमहंस की समाधि पर राम मंदिर निर्माण संकल्प सभा होनी है।

तोगड़िया राम मंदिर निर्माण न हो पाने के लिए लगातार बीजेपी को ज़िम्मेदार ठहराते रहे हैं। अभी हाल ही में उन्होंने संघ प्रमुख मोहन भगवत द्वारा कानून बनाकर मंदिर निर्माण करने के बयान पर कहा था कि चुनाव करीब आये तो बीजेपी और संघ को प्रभु राम याद आ रहे हैं।

इससे पहले 13 अक्टूबर को प्रवीण तोगड़िया ने बीजेपी की मंशा पर सवाल उठाते हुए कहा था कि तीन तलाक पर कानून बन सकता है तो राम मंदिर क्यों नहीं बन सकता। तोगड़िया ने बीजेपी की कथनी और करनी में फर्क बताते हुए कहा कि बीजेपी राम मंदिर मुद्दे को सियासी फायदे के लिए इस्तेमाल करती आ रही है।

तोगड़िया ने भाजपा सरकार पर राम मंदिर के मामले में ‘पलटी’ मारने का आरोप लगाते हुए कहा कि अयोध्या से दिल्ली तक और चपरासी से प्रधानमंत्री सब भाजपा का है, इसके बाद भी राम मंदिर क्यों नहीं बन पाया।

प्रवीण तोगड़िया यहीं नहीं रुके। उन्होंने कहा कि बीजेपी सत्ता में आने से पहले कश्मीर से धारा 370 हटाने और कॉमन सिविल कोड लाने की बात करती थी। लेकिन अब सत्ता में आने के बाद अपने ही कहे से पलटी मार रही है।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें