बड़ी खबर

तेजस्वी यादव के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा

दरभंगा। बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बेटे तेजस्वी यादव के खिलाफ देश द्रोह का मामला दर्ज हुआ है। आरोप है कि तेजस्वी यादव ने राष्ट्रगीत वंदे मातरम का अपमान किया है।

बता दें कि 13 अगस्त को तेजस्वी यादव ने एक ट्वीट किया था। इस ट्वीट में तेजस्वी यादव ने उमाशंकर सिंह नाम के शख्स के ट्वीट के पर टिप्पणी की थी। उमाशंकर सिंह ने लिखा था, ‘बंदे मारते हैं हम।’ इस ट्वीट को रिट्वीट करते हुए तेजस्वी यादव ने लिखा था, ‘सही कहा इनका “वंदे मातरम्” = बंदे मारते हैं हम।’

तेजस्वी यादव की इस टिप्पणी पर जदयू तकनीकी प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष इकबाल अंसारी ने सीजीएम कोर्ट में याचिका दायर की है और कहा है कि तेजस्वी यादव ने 13 अगस्त के एक ट्वीट से राष्ट्रगीत का अपमान किया है। और उनके इस ट्वीट से भारतीय और भारतीयता को ठेस पहुंची है। इस केस में जदयू नेता ने उमाशंकर सिंह को भी अभियुक्त बनाया है।

याचिका में कहा गया है कि एक पूर्व उपमुख्यमंत्री के ऐसे राष्ट्रविरोधी ट्वीट से यह बात साबित हो जाती है कि इनको अपना राजनीतिक स्वार्थ साधने के लिए न तो राष्ट्र के सम्मान की चिंता है और न ही राष्ट्र की छवि की। इकबाल अंसारी ने कहा कि इस ट्वीट पर कड़ी आलोचना होना के बावजूद तेजस्वी यादव ने ना तो इस ट्वीट को डिलीट किया और ना ही इसके लिए माफी मांगी।

जानकारी के मुताबिक दोनों पर आईपीसी की धारा 124 (A) (राष्ट्रद्रोह), 120 (B) भा. दण्ड विधान, 501 (B) भारतीय दण्ड विधान, प्रिवेंशन ऑफ इंसल्ट टू नेशनल ऑनर एक्ट 69 (1971) के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें

Facebook

Copyright © 2017 Lokbharat.in, Managed by Live Media Network

To Top