तेजस्वी बोले ‘गोदी मीडिया का करें बहिष्कार, डिबेट में भाग न ले विपक्ष’

पटना। बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री और राजद नेता तेजस्वी यादव ने लोकसभा चुनाव के दौरान विपक्ष के नेताओं से गोदी मीडिया से परहेज करने और डिबेट में भाग न लेने की अपील की है।

तेजस्वी यादव ने पत्र लिख कर कहा है कि कुछ टीवी चैनल डिबेट के माध्यम से बीजेपी के पक्ष में हवा बनाने की कोशिश कर रहे हैं। ऐसे में विपक्षी दलों को चाहिए कि वे ऐसे चैनलों पर होने वाली डिबेट का बहिष्कार करें।

पत्र में कहा गया है कि चैनल्स पर हर रोज शाम के वक्त एक खास उद्देश्य के तहत विपक्षी पार्टियों को बदनाम करने का कुचक्र रचा जाता है। अब ये एक प्रत्यक्ष सत्य है कि मीडिया का एक बड़ा तबका बीजेपी को चुनावी फायदा पहुंचाने के लिए काम कर रहा है।

तेजस्वी ने पत्र में लिखा कि कुछ चैनलों पर डिबेट को इस तरह आगे बढ़ाया जाता है, उसमें साफ दिखता है कि उनका झुकाव सिर्फ एक पार्टी को फायदा पहुंचाने को लेकर है। ऐसे हालात में मुझे नहीं लगता है कि इन न्यूज चैनल्स पर निष्पक्ष बहस की कोई गुंजाइश भी बची है।

पत्र में कहा गया है कि कुछ टीवी चैनलों पर डिबेट्स में जानबूझ कर विपक्षी नेताओं की मौजूदगी सिर्फ इस वजह से रखी जाती है, जिससे कि वे अपनी झूठ पर फर्जी विश्वसनीयता का पर्दा डाल सकें। ऐसे चैनल्स में पत्रकारिता के मानदंडों को पूरी तरह से ताक पर रख दिया गया है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें