तेजप्रताप बोले: जिन्हे तेजस्वी पसंद नहीं वे पार्टी छोड़ दें, मैं अपने भाई के साथ खड़ा हूँ

पटना। लोकसभा चुनाव के दौरान राष्ट्रीय जनता दल में बगावती तेवर दिखाने वाले राजद नेता और लालू यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप से अपने भाई तेजस्वी यादव के साथ किसी तरह का मनमुटाव होने की संभावनाओं को ख़ारिज करते हुए कहा है कि मैं अपने भाई तेजस्वी यादव के साथ हूँ।

तेज प्रताप यादव ने यह भी कहा कि जिन्हे मेरा भाई तेजस्वी यादव पसंद नहीं हो वे राष्ट्रीय जनता दल छोड़ कर जा सकते हैं। तेजप्रताप का बयान राजद विधायक महेश्वर यादव के उस बयान के जबाव में आया है जिसमे उन्होंने लोकसभा चुनाव में पराजय के लिए राजद नेता तेजस्वी यादव के नेतृत्व पर सवाल उठाये थे।

महेश्वर यादव ने लोकसभा चुनाव में राजद की पराजय के लिए सीधे तौर पर तेजस्वी यादव को ज़िम्मेदार मानते हुए इस्तीफा देने की बात कही थी। महेश्वर यादव ने पटना में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान किसी वरिष्ठ नेता के हाथ में पार्टी की कमान सौंपे जाने की जरुरत बताई।

उन्होंने राजद पर परिवारवाद का आरोप लगाते हुए कहा कि साल 1997 में राबड़ी देवी को मुख्यमंत्री बनाते समय भी मैंने विरोध किया था। अगले विधानसभा चुनाव में राजद तब 22 सीटों पर सिमट कर रह गई थी। उन्होंने कहा कि मैं पहले ही पार्टी का पदाधिकारी और उत्तराधिकारी परिवारवाद से इतर पार्टी में वरीयता का ध्यान रखकर बनाए जाने की बात कहता रहा हूं।

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव के दौरान पार्टी को चुनाव लड़ाने की पूरी ज़िम्मेदारी तेजस्वी यादव उठा रहे थे। पार्टी में उम्मीदवारों के चयन से लेकर चुनाव प्रचार तक हर जगह तेजस्वी यादव लालू परिवार में सबसे आगे दिखे। वहीँ चुनाव के दौरान तेजप्रताप ने कई बार इशारो में तेजस्वी यादव पर तंज भी कसे और बगावती तेवर दिखाए थे।

लोकसभा चुनाव में बिहार में राजद का अब तक का सबसे ख़राब प्रदर्शन रहा है। माना जा रहा है कि लालू प्रसाद यादव को ज़मानत नहीं मिल पाने के कारण चुनाव की कमान तेजस्वी यादव को दी गयी थी और उनके कामो में उनकी बहिन मीसा भारती सहयोग दे रही थीं। प्रचार के दौरान तेजप्रताप यादव कुछ अलग थलग दिखे और कई मंचो से उन्होंने तेजस्वी यादव के काम करने के तरीके को लेकर सवाल उठाये।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें