तीन तलाक पर बहस करने वालो से ओवैसी का सवाल, 4.3 करोड़ विधवाओं की बात कब करेंगे

नई दिल्ली। आल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने तीन तलाक पर बहस करने वालो से पूछा है कि वे हिन्दू समुदाय की 4.3 करोड़ विधवा महिलाओं के लिए कब आवाज़ उठाएंगे। ओवैसी ने तीन तलाक को बेवजह तूल देने के लिए मीडिया को भी कटघरे में खड़ा किया।

उन्होंने कहा कि सभी पत्रकार, टीवी एंकर सिर्फ तलाक के मुद्दे में घुसे हुए हैं आखिर देश की 4.3 करोड़ विधवा महिलाओं को लेकर उनके क्या खयाल हैं? क्या वो उन्हें आर्थिक मदद करेंगे ताकि वो दोबारा शादी कर सकें। ओवैसी ने 2011 की जनगणना के आंकड़ों का हावाला देते हुए कहा कि देश में इस वक़्त 4.3 करोड़ विधवा महिलाएं हैं जिनमें सबसे ज्यादा हिंदू महिलाएं हैं. 20 लाख हिंदू महिलाओं अकेली हैं या पति से अलग हैं. क्या इसपर नौ बजे की प्राइम टाइम में बहस होगी?

इसके साथ ही ओवैसी ने मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की एक रिपोर्ट की बुनियाद पर दावा किया कि मुसलमानों के बीच तलाक की दर दूसरे समुदायों के मुकाबले कम है। ओवैसी ने मुस्लिमो में तलाक के मामले कम होने को लेकर ट्विटर पर एक रिपोर्ट भी साझा की।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *