डीएमके प्रमुख स्टालिन का दावा: चंद हफ्तों बाद राहुल बन जायेंगे देश के पीएम

चेन्नई। तमिलनाडु में कांग्रेस कोई सहयोगी पार्टी द्रवण मुनेत्र कड़ग्म (डीएमके) प्रमुख एम के स्टालिन ने दावा किया है कि कुछ ही हफ्तों के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी देश के नए प्रधानमंत्री बन जायेंगे।

यूपीए की चुनावी रैली में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की मंच पर मौजूदगी के दौरान स्टालिन ने अपने संबोधन में ऐलान किया कि आगामी लोकसभा चुनाव प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनके पद से हटाने का संघर्ष है। उन्होंने कहा कि यूपीए सभी तमिलनाडु की 39 और पुडुचेरी की एक सीट जीतकर साल 2004 के अपने रिकॉर्ड को दोहराएगा।

डीएमके नेता ने कहा, ”कुछ सप्ताह के भीतर, राहुल गांधी प्रधानमंत्री बन जाएंगे। हमें भरोसा है कि आपके (गांधी) हाथों में देश सुरक्षित रहेगा।” स्टालिन ने पिछले साल दिसंबर में चेन्नई में आयोजित एक समारोह में विपक्षी गठबंधन के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में गांधी का नाम पेश किया था। इस समारोह में करुणानिधि की प्रतिमा का अनावरण किया गया था।

डीएमके नेता ने कहा कि उन्होंने अपने पिता दिवंगत एम करुणानिधि के पदचिन्हों पर चलते हुए प्रधानमंत्री के रूप में गांधी का नाम आगे बढ़ाया है क्योंकि करुणानिधि ने साल 1980 में कांग्रेस अध्यक्ष की दादी इंदिरा गांधी की प्रधानमंत्री के रूप में वापसी का पूरा समर्थन किया था।

स्टालिन ने कहा, ”सत्ता जल्द ही आपके पास आने वाली है, यह गरीबों की (सरकार) होगी, यह आम आदमी की (सरकार) होगी और हमें पूरा भरोसा है, हम आपका समर्थन इसलिए कर रहे हैं क्योंकि आप राहुल गांधी हैं, नरेंद्र मोदी नहीं।”

उन्होंने कहा कि देश में साफ़ सुथरी राजनीति के लिए डीएमके कांग्रेस के साथ खड़ी है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी देश के करोडो लोगों का भरोसा हैं और इस बार हम ये भरोसा कायम करने जा रहे हैं।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें