डिनर के बाद अलग अलग बात: शरद पवार से मिले राहुल, 28 को ममता से करेंगे मुलाकात

नई दिल्ली। 2019 के आम चुनावो में विपक्ष का गठजोड़ तैयार करने में जुटी कांग्रेस अब विपक्ष नेताओं के साथ अलग अलग बैठक करेगी। इससे पहले 13 मार्च को यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी ने अपने आवास दस जनपथ पर विपक्ष के नेताओं के लिए रात्रि भोज का आयोजन किया गया था।

पार्टी सूत्रों के मुताबिक अब विपक्ष के नेताओं के साथ अलग से व्यक्तिगत तौर पर मुलाकातें करके आगे की रणनीति पर बातचीत की जाएगी। इसी क्रम में आज कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार से उनके आवास पर मुलाकात की।

शरद पवार और राहुल गांधी की बैठक के दौरान संसद में पास हुए वित्त विधेयक को लेकर भी चर्चा हुई। लोकसभा में ये विधेयक बिना किसी चर्चा के पास हो गया था।

पार्टी सूत्रों के अनुसार ममता बनर्जी 29 मार्च को दिल्ली पहुँच रही हैं। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी 28 मार्च को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलकात करेंगे तथा 2019 के लिए महागठबंधन बनाये जाने पर उनकी राय मशविरा लेंगे।

ममता बनर्जी 13 मार्च को सोनिया गांधी द्वारा दिए गए रात्रि भोज में शामिल नहीं हो पाई थीं। ममता की अनुपस्थिति में उनके तरफ से भेजे गए टीएमसी नेता सुदीप बंदोपाध्याय ने रात्रि भोज में शिरकत की थी।

गौरतलब है कि कल उत्तर प्रदेश की दो लोकसभा सीटों फूलपुर और गोरखपुर लोकसभा सीट के उपचुनावों के परिणाम आने के बाद एक बार फिर गठबंधन की राजनीति को लेकर विपक्ष आश्वस्त है। विपक्ष का मानना है कि यदि सेकुलर मतों का विभाजन रोक लिया जाए तो बीजेपी निश्चित ही हाशिये पर चली जाएगी।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *