टेरर फंडिंग का मास्टर माइंड रमेश शाह गिरफ्तार, लश्कर से था कनेक्शन

लखनऊ। महाराष्ट्र एटीएस ने टेरर फंडिंग के मास्टर माइंड रमेश शाह को पुणे से गिरफ्तार कर लिया है। रमेश शाह आतंकी संगठन लश्कर ए तैयबा के कनेक्शन में था।

रमेश शाह के बारे में खुलासा हुआ है कि वह पाकिस्तानी हैण्डलरों के निर्देश पर काम कर रहा था। वह देश में कई लोगों के खातों में रकम जमा करवाता था। उसके बाद खातों से कमीशन काटकर बाकी रकम पाकिस्तानी हैण्डलरों को देता था। इसी रकम का उपयोग देश विरोधी गतिविधियों में इस्तेमाल की जाती थी।

रमेश शाह को जल्द ही लखनऊ लाया जाएगा। उसके लखनऊ लाने के लिए आज उत्तर प्रदेश पुलिस की एक टीम पुणे रवाना हो रही है। रमेश शाह को टेरर फंडिंग का मास्टर माइंड और मुख्य अभियुक्त बताया जा रहा है।

इससे पहले पिछले साल एटीएस ने मध्यप्रदेश में बलराम को गिरफ्तार किया था। जिसके बारे में खुलासा हुआ था कि वह पाकिस्तान की ख़ुफ़िया एजेंसी आईएसआई के लिए काम करता था।

उत्तर प्रदेश एटीएस ने 24 मार्च को आतंकी संगठनों को फंड मुहैया कराने वाले 10 मददगारों को गिरफ्तार किया था। इनमे यूपी के गोरखपुर, कुशीनगर, आजमगढ़, लखनऊ के अलावा मध्यप्रदेश के रीवा और बिहार के गोपालगंज से गिरफ्तार किये गए थे। इनसे पूछताछ में रमेश शाह के नाम का खुलासा हुआ था लेकिन रमेश शाह फरार हो गया था।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें