जेएनयू में लव जिहाद पर दिखाई गयी फिल्म के दौरान बवाल

नई दिल्ली। दिल्ली के प्रतिष्ठित जवाहर लाल नेहरु विश्वविधालय (जेएनयू ) में लव जिहाद को लेकर एक फिल्म के प्रदर्शन के दौरान छात्रों के दो गुट आपस में भिड गए।

जानकारी के अनुसार जेएनयू केम्पस में विवेकानंद विचार मंच की ओर से ‘In the name of love’ के नाम से एक फिल्म की स्क्रीनिंग चल रही थी, जिस पर छात्रों के बीच विवाद पैदा हुआ। विवाद इस कदर बढ़ गया कि दोनो तरफ से मारपीट शुरू हो गयी।

इस फिल्म में हिन्दू लड़कियों के धर्मपरिवर्तन कर विवाह किये जाने पर सवाल उठाये गए हैं तथा फिल्म में विवाह के लिए धर्म बदले जाने के लिए मुसलमानों को ज़िम्मेदार बताया गया है।

फिल्म में कई जगह मुसलमानों के लिए आपत्तिजनक भाषा के इस्तेमाल और उन्हें हिन्दू लड़कियों के लिए लव जिहाद जैसी मुहिम चलाने का दोषी बताये जाने को लेकर पहले छात्रों के दो गुटों में ज़ुबानी तकरार शुरू हुई।

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार स्क्रीनिंग के विरोध में जेएनयू छात्र संघ और लेफ्ट विंग के छात्र यहां प्रदर्शन कर रहे थे, लेकिन तभी राइट विंग और लेफ्ट विंग के गुट आपस में भिड़ गए।

जानकारी के अनुसार आपसी मारपीट की चपेट में आने से कई छात्राएं भी ज़ख़्मी हुई हैं। फ़िलहाल पुलिस मौके पर पहुँच चुकी है लेकिन उसे कैम्पस में अंदर घुसने की अनुमति नहीं मिलने के कारण पुलिस जेएनयू के मुख्य गेट पर तैनात है। घायल छात्रों को उपचार के लिए भेजा गया है। खबर लिखे जाने तक किसी की गिरफ्तारी की कोई जानकारी नही मिली है।

Share

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें