जींद उपचुनाव में 70% मतदान, 31 को घोषित होगा परिणाम

जयपुर ब्यूरो। हरियाणा की जींद विधानसभा, राजस्थान की रामगढ विधानसभा और तमिलनाडु की तिरुवरूर विधानसभा सीट के लिए आज हुए उपचुनाव में मतदान शांतिपूर्वक सम्पन्न हो गया।

सबसे अहम मानी जा रही हरियाणा की जींद विधानसभा सीट पर करीब 70% मतदान होने की खबर है। कांग्रेस और बीजेपी इस सीट को प्रतिष्ठा का प्रश्न मानकर चल रहे हैं। कांग्रेस ने इस सीट पर अपने हैवी वेट रणदीप सिंह सुरजेवाला को उम्मीदवार बनाया है वहीँ बीजेपी ने इस सीट पर डॉ. कृष्णलाल मिढ़ा तथा इनेलो ने उम्मेद सिंह को उम्मीदवार बनाया है।

इससे पहले आज सुबह 7 बजे तीनो विधानसभा क्षेत्रो में उपचुनाव के लिए मतदान का काम शुरू हुआ। शुरुआत में मतदान की गति धीमी रही लेकिन दस बजे के बाद मतदान में तेजी रिकॉर्ड दर्ज की गयी।

जींद से इनेलो विधायक हरि चंद मिड्ढा की मृत्यु के बाद इस सीट पर उपचुनाव कराया गया है। उनके पुत्र कृष्ण मिड्ढा हाल ही में भाजपा में शामिल हो गए और वह पार्टी के टिकट पर यह उपचुनाव लड़ रहे हैं।

इस उपचुनाव में दो महिला उम्मीदवारों सहित कुल 21 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। इस विधानसभा क्षेत्र में 80,556 महिलाओं समेत करीब 1.7 लाख मतदाता पंजीकृत हैं। इस निर्वाचन क्षेत्र के ग्रामीण इलाकों में 71 मतदान केंद्र हैं और शहरी क्षेत्रों में 103 मतदान केंद्र हैं।मतगणना 31 जनवरी को होगी।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें
Loading...