जिस गोरखपुर में हुई बच्चो की ताबड़तोड़ मौतें वहां योगी सरकार मना रही महोत्सव, उठे सवाल

लखनऊ। समाजवादी पार्टी सरकार के कार्यकाल में सैफई महोत्सव पर सवाल उठाने वाली भारतीय जनता पार्टी की सरकार गोरखपुर महोत्सव का आयोजन करने जा रही है। गोरखपुर में महोत्सव के शुरू होने से पहले ही इस पर सवाल उठने लगे हैं।

अहम सवाल यह है कि गोरखपुर में किस बात का महोत्सव मनाया जाएगा। यहाँ बच्चो की ताबड़तोड़ मौतो से गोरखपुर के वे परिवार अभी भी अपने गमो को भुला नही सके हैं जिहोने अपने लाड़लो को गोरखपुर के बीआरडी अस्पताल में खो दिया।

गोरखपुर में आज से शुरू हो रहे महोत्सव में लाखो रुपये खर्च किये जाने हैं। यह महोत्सव 13 जनवरी तक चलेगा। पूर्व की समाजवादी सरकार पर सैफई महोत्सव को लेकर ऊँगली उठाने वाली भारतीय जनता पार्टी उसी की तर्ज पर यह महोत्सव आयोजित कर रही है।

एबीपी न्यूज़ के अनुसार गोरखपुर में साल 2014 से अगस्त 2017 तक करीब 20 हजार 205 बच्चों की मौत हो चुकी है। आंकड़ों पर नजर डालें तो साल 2014 में 5 हजार 850, 2015 में 6 हजार 917, साल 2016 में 6 हजार 121 और साल 2017 में अगस्त तक एक हजार 317 बच्चों की मौत हुई है।

जानकारी के अनुसार गोरखपुर महोत्सव में कई रंगारंग कार्यक्रमों के आयोजन के लिए बॉलीवुड और भोजपुरी स्टार्स को भी आमंत्रित किया गया है। इस समारोह में गायक शंकर महादेवन, डांसर सुरभि सिंह, ग़ज़ल गायक अनूप जलौटा, मालिनी अवस्थी, भोजपुरी कलाकार रवि किशन, सिंगर शान, भूमि त्रिवेदी, अनुराधा पौडवाल, जिमी मोसेस आदि के कार्यकम आयोजित किये जा रहे हैं।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *