जिन्ना के समर्थन में आये एक और बीजेपी सांसद, कहा ‘जिन्ना थे देश के क्रांतिकारी’

नई दिल्ली। अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी से पैदा हुए जिन्ना प्रकरण पर एक और बीजेपी सांसद ने जिन्ना को देश का क्रन्तिकारी बताया है।

हरियाणा के कुरुक्षेत्र से बीजेपी सांसद राजकुमार सैनी ने पाकिस्तान के संस्थापक मोहम्मद अली जिन्ना को देश के क्रांतिकारियों में से एक बताया। शुक्रवार को नूंह में पत्रकारों से बातचीत करते हुए बीजेपी सांसद ने इन्डियन नेशनल लोकदल और बसपा गठबंधन पर भी सवाल उठाये।

भाजपा सांसद राजकुमार सैनी ने गुरुग्राम नमाज प्रकरण पर कहा कि इसमें किसी को कोई आपत्ति नहीं होनी चाहिए. मंदिर-मस्जिद में बड़े-बड़े लाउडस्पीकर कार्यक्रम होते हैं। सड़कों पर भी होते हैं, लेकिन धार्मिक कार्यक्रमों की वजह से किसी को दिक्कत नहीं होनी चाहिए।

जिन्‍ना विवाद को लेकर उन्होंने कहा कि ‘जिन्ना इस देश के क्रांतिकारियों में शुमार थे,वे चाहते थे कि सरदार पटेल प्रधानमंत्री बनें।’ उन्होंने कहा कि ‘पता नहीं महात्मा गांधी की क्या मज़बूरी रही होगी कि उन्‍होंने जवाहरलाल नेहरू को प्रधानमंत्री बना दिया। इसी वजह से देश का बंटवारा हुआ।’

गौरतलब है कि इससे पहले बीजेपी सांसद सावित्री बाई फुले ने भी पाकिस्तान के संस्थापक मोहम्मद अली जिन्ना को महापुरुष बताया था। बीजेपी सांसद सावित्री बाई फुले थे अपने बयान को दोहराते हुए कहा था कि जिन्ना महापुरुष थे, हैं और रहेंगे।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *