जल्द जारी होगी कांग्रेस उम्मीदवारों की दूसरी सूची, मुरादाबाद से राजबब्बर के नाम पर चर्चा

नई दिल्ली। लोकसभा चुनावो के लिए कांग्रेस उम्मीदवारों के नामो की दूसरी सूची जल्द जारी होगी। प्रदेश में सपा बसपा गठबंधन में जगह मिलने की संभावनाएं समाप्त होने के बाद कांग्रेस शेष रही 69 सीटों पर अपने उम्मीदवारो के नामो को अंतिम रूप दे रही है।

पार्टी सूत्रों की माने तो बरेली से प्रवीण सिंह एरॉन, कानपुर से श्री प्रकाश जैसवाल, इटावा से अशोक सिंह, प्रतापगढ़ से राजकुमारी रत्ना सिंह, मिर्ज़ापुर से ललितेश त्रिपाठी, सीतापुर से कैसर जहाँ आदि का नाम तय हो चूका है।

वहीँ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजबब्बर के मुरादाबाद सीट से चुनाव लड़ने की चर्चाएं हैं। पार्टी सूत्रों के मुताबिक अलीगढ से विवेक बंसल और वाराणसी से अजय राय के नामो पर चर्चा चल रही है।

सूत्रों ने कहा कि अभी आंवला, मेरठ, गाज़ियाबाद, पीलीभीत, सुल्तानपुर, आंबेडकर नगर, आगरा, हाथरस, फ़िरोज़ाबाद, मुज़फ्फरनगर, बिजनोर, अमरोहा सहित करीब 40 सीटों पर उम्मीदवारों के चयन की प्रक्रिया अंतिम दौर में हैं। सम्भवतः दूसरी सूची तथा तीसरी सूची में कांग्रेस आधी से अधिक सीटों पर उम्मीदवारों के नामो का एलान करेगी।

सूत्रों ने कहा कि ऐसी भी चर्चाएं हैं कि पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री के पुत्र अनिल शास्त्री को इलाहाबाद और बाराबंकी से पीएल पुनिया के बेटे अनुज पुनिया को चुनाव लड़ाया जा सकता है।

इससे पहले आज चुनाब आयोग ने लोकसभा चुनावो के लिए कार्यक्रम का एलान कर दिया है। देश की 543 लोकसभा सीटों के लिए सात चरण में मतदान सम्पन्न होगा। वोटों की गिनती 23 मई को की जाएगी।

चुनाव आयोग के मुताबिक पहले चरण का चुनाव मतदान 11 अप्रैल को, दूसरे चरण का चुनाव 18 अप्रैल को , तीसरा चरण का चुनाव 23 अप्रैल को , चौथे चरण का चुनाव 29 अप्रैल को, पांचवे चरण का चुनाव 6 मई को , छठवें चरण का चुनाव 12 मई और सातवें चरण का चुनाव 19 मई को होगा।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें
loading...