जम्मू कश्मीर: आतंकियों द्वारा एक और सुरक्षाकर्मी ‘जावेद’ का अपहरण और हत्या

नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर में एक सुरक्षाकर्मी को अगवा कर उसकी हत्या कर दी गयी है। जावेद डार नामक कॉन्स्टेबल की आज लाश बरामद होने के साथ ही एक महीने में यह दूसरी ऐसी घटना है जिसमे सुरक्षा कर्मी को अगवा कर उसकी हत्या की गयी हो। उनका शव कुलगाम से मिला है।

जावेद के बारे में जानकारी मिली है कि वह पिछले पांच सालों से एसएसपी शैलेंद्र कुमार के साथ तैनात थे। जावेद ने पुलिस महकमे को बताया था कि वह अपनी मां को दवाई देने जा रहा है। उन्होंने कहा था कि उनकी मां को दवाइयों की जरूरत है। वह हज के लिए जाने वाली हैं।

अपहरण होने के समय जावेद अपने दोस्तों के साथ था। उसी दौरान सैंट्रो कार में चार आतंकी आए और उन्होंने हवा में गोली चलाई और जावेद का अपहरण कर लिया।

घाटी के आतंकियों ने गुरुवार को शोपियां से कांस्टेबल जावेद अहमद डार को अगवा कर लिया था । जावेद शोपियां एसएसपी शैलेंद्र कुमार के साथ कार्यरत थे। अपहरण की जिम्मेदारी हिज्बुल मुजाहिद्दीन ने ली है।

चश्मदीदों के मुताबिक एक कार में तीन से चार हथियारबंद आतंकवादी आए। आतंकवादियों ने हवा में फायरिंग की और बंदूक की नोंक पर जावेद को अपने साथ कार में बिठाकर ले गए।

गौरतलब है कि चंद दिनों पहले ही आतंकियों ने सेना के जवान औरंगजेब की अगवा कर हत्या कर दी थी। शहीद जावेद डार का पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें