जब बिना इंटरनेट पेट्रोल पंप से पेट्रोल चुराया जा सकता है तो ईवीएम से भी…..

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पेट्रोल पम्प पर चिप की मदद से तेल चुराने का मामला प्रकाश में आने के बाद ईवीएम पर सवाल उठाये हैं। उन्होंने कहा कि “जब रिमोट के द्वारा चिप से पेट्रोल की चोरी बिना किसी इंटरनेट कनेक्शन के हो सकती है तो ईवीएम से भी। टेक्नोलॉजी का गलत इस्तेमाल रोकना होगा।”

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में सात पेट्रोल पंप पर तेल की चोरी की शिकायतों के बाद एसटीएफ की छापेमारी में खुलासा हुआ कि पेट्रोल पप पर चिप की मदद से ग्राहकों को चूना लगाया जा रहा था। इस मामले में कुछ गिरफ्तारियां भी हुई हैं। वहीँ यूपी में शिकायत पाए जाने के बाद दिल्ली तथा राजस्थान में पंप पर छापेमारी की गयी।

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावो के परिणाम आने के बाद ईवीएम से छेड़छाड़ का मुद्दा सबसे पहले बसपा प्रमुख मायावती ने उठाया था। जिसके बाद समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविन्द केजरीवाल ने मायावती का समर्थन करते हुए ईवीएम से छेड़छाड़ की जांच की मांग की थी।

वहीँ मध्यप्रदेश के भिंड में ईवीएम मशीन की टेस्टिंग के दौरान बीजेपी को वोट पड़ने का मामला प्रकाश में भी आया था। इतना ही नहीं धौलपुर में हुए उपचुनाव में भी ईवीएम को लेकर सवाल उठे थे।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें