छत्तीसगढ़: सीएम रमन सिंह के खिलाफ कांग्रेस की उम्मीदवार होंगी अटल की भतीजी

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने आज अपने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में राजनांदगांव की बची छह सीटों पर भी प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया गया है।

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह के समक्ष बड़ी चुनौती पेश करते हुए कांग्रेस ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी की भतीजी करुणा शुक्ला को उम्मीदवार बनाया है। 2014 के लोकसभा चुनाव में भाजपा से टिकट नहीं मिलने से नाराज करुणा शुक्ला ने कांग्रेस का हाथ थाम लिया था।

छत्तीसगढ़ में पहले चरण के चुनाव के लिए कल 23 अक्टूबर को नामांकन का आखिरी दिन है। कांग्रेस ने पहले चरण के चुनाव के लिए सभी उम्मीदवारों के नाम का एलान कर दिया है। इससे पहले कांग्रेस ने पहले चरण के लिए अपनी पहली सूची में 12 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की थी।

कांग्रेस द्वारा आज जारी की गयी दूसरी सूची में राजनादगांव से करुणा शुक्ला, खैरागढ़ से गिरवर जंघेल, डोंगरगांव से दिलेश्वर साहू, डोंगरगढ़ से भुनेश्वर बघेल, खुज्जी से चन्नी साहू और मानपुर मोहला से इंद्र शाह मंडावी को उम्मीदवार बनाया गया है।

जानकारों की माने तो राजनादगांव विधानसभा सीट पर करुणा शुक्ला को उम्मीदवार बनाये जाने से मुकाबला दिलचस्प होने की सम्भावना है। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहार वाजेपयी के निधन के बाद उनकी अस्थियां छत्तीसगढ़ भी लायी गयी थीं। इस दौरान रमन सरकार के दो मंत्रियों के ठहाके लगाकर हसने का मामला सामने आने पर करुणा शुक्ला ने कड़ी नाराज़गी ज़ाहिर करते हुए रमन सरकार को आड़े हाथो लिया था।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें