छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में ये होंगे कांग्रेस के स्टार प्रचारक

रायपुर। छत्तीसगढ़ में होने जा रहे विधानसभा चुनावो के के लिए कांग्रेस ने अपने स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी है। इस सूची में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी, यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी तथा पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह सहित कांग्रेस के कई दिग्गज नेताओं के नाम शामिल किये गए हैं।

बुधवार को छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस के मीडिया विभाग के अध्यक्ष शैलेष नितिन त्रिवेदी ने स्टार प्रचारकों की सूची जारी करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण के लिए राहुल गांधी, सोनिया गांधी और मनमोहन सिंह चुनाव प्रचार के लिए आएंगे।

उन्होंने बताया कि स्टार प्रचारकों की सूची में वरिष्ठ नेता अशोक गहलोत, सुशील कुमार शिंदे, पीएल पुनिया, पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह, गुलामनबी आजाद, राज बब्बर और ज्योतिरादित्य सिंधिया शामिल हैं।

त्रिवेदी ने बताया कि इसके साथ ही पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू और मोहम्मद अजहरूददीन भी छत्तीसगढ़ में चुनाव प्रचार करने आएंगे। त्रिवेदी ने बताया कि राज्य के प्रमुख नेता प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल, ताम्रध्वज साहू, चरणदास महंत और टीएस सिंहदेव भी इस सूची में हैं।

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में दो चरणों में चुनाव संपन्न होगा। प्रथम चरण में 12 नवंबर को 18 विधानसभा क्षेत्रों में तथा दूसरे चरण में 20 नवंबर को शेष 72 विधानसभा क्षेत्रों में मतदान होगा।

कांग्रेस ने जिन 12 सीटों पर उम्मीदवारों के नामो की घोषणा की है ये सभी एसटी के लिए आरक्षित हैं। छत्तीसगढ़ में कुल 90 विधानसभाएं हैं। पिछले चुनावो में बीजेपी ने 49, कांग्रेस ने 39, बसपा ने 1 तथा एक सीट निर्दलीय उम्मीदवार ने जीती थीं।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें