छत्तीसगढ़ में आज चुनाव प्रचार का आखिरी दिन, दिग्गजों ने झोंकी ताकत

रायपुर ब्यूरो। छत्तीसगढ़ में आज दूसरे चरण के चुनाव के लिए प्रचार का आखिरी दिन है। प्रचार के आखिरी दिन कांग्रेस और बीजेपी ने अपने दिग्गजों को चुनाव प्रचार में उतारा है।

प्रचार के अंतिम दिन अपनी पार्टी के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी चुनाव मैदान में उतरेंगे। वह महासमुंद जिले के बेमचा भाटा मैदान में सुबह 10 बजे एक चुनावी रैली को संबोधित किया। जबकि बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह रायपुर में सुबह एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक चुनावी रैली को सम्बोधित करते हुए एक बार फिर कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सीताराम केसरी का नाम लेकर कहा कि देश जानता है कि कांग्रेस ने सीताराम केसरी के साथ क्या किया था।

छत्तीसगढ़ में अंतिम चरण के चुनाव प्रचार के लिए भाजपा ने अपने सभी स्टार प्रचार को मैदान में उतार दिया है। पीएम मोदी और भाजपा अध्यक्ष शाह के अलावा इनमें गृह मंत्री राजनाथ सिंह, मुख्यमंत्री रमन सिंह, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी जैसे नेता भाजपा के लिए जनता से वोट मांगेंगे।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी प्रचार के अंतिम दिन मुंगेली जिले में चुनावी जनसभा करेंगे। उनके अलावा पार्टी के कई स्टार प्रचारक भी अलग-अलग जगहों पर जनसभाएं करेंगे। रविवार को कांग्रेस के अन्य नेता राज बब्बर और नवजोत सिंह सिद्धू भी कई जनसभाएं करने वाले हैं। वहीँ क्रिकेटर से नेता बने सिद्धू की आज 4 जनसभाएं होनी है। वह महेंद्रगढ़, अंबिकापुर, दुर्ग और भाखरा में जनसभाएं करेंगे।

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में पहले चरण के चुनाव में 18 सीटों के लिए 12 नवंबर को मतदान हो चुका है जबकि शेष 72 सीटों के लिए 20 नवंबर को वोट डाले जाएंगे। भाजपा के लिए लिए मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान सबसे अहम हैं क्योंकि यहां उसे अपनी सत्ता को बचाने की चुनौती है और इन राज्यों में उनका सीधा मुकाबला कांग्रेस से है।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें