चौकीदार ने सीबीआई डायरेक्टर को हटाया, क्योंकि वो राफेल के पेपर मांग रहा था: राहुल

झालावाड़। राजस्थान में होने जा रहे विधानसभा चुनावो के मद्देनज़र अपने दो दिन के राजस्थान दौरे पर पहुंचे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने झालावाड़ के हाडौ़ती में राफेल और सीबीआई का मुद्दा उठाया।

कांग्रेस की संकल्प रैली को सम्बोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि कल रात चौकीदार ने सीबीआई के डायरेक्टर को हटा दिया क्यों कि वह राफेल डील के पेपर मांग रहा था।

उन्होंने कहा कि चौकीदार ने राफेल 1600 करोड़ रुपये में खरीदा। अनिल अंबानी की जेब में 30 हजार करोड़ रुपये डाले। उन्होंने कहा कि नीरव मोदी, ललित मोदी, नरेंद्र मोदी, नाम तो एक ही है। जब नीरव मोदी 35 हजार करोड़ रुपये लेकर भागता है और मेहुल चोकसी अरुण जेटली की बेटी के बैंक अकाउंट में पैसा देता है तो देश का चौकीदार ख़ामोशी दे देखता रहा।

राहुल गांधी ने कहा कि क्या नरेंद्र मोदी को कभी किसानों के साथ देखा है। ललित मोदी लंदन में बैठा है। उन्होंने कहा कि आप ताली बजा रहे हैं लेकिन पैसा आपकी जेब से जा रहा है। विजय माल्या, ललित मोदी लंदन चले गए। माल्या लंदन जाने से पहले वित्त मंत्री से मिलकर गए।

राहुल गांधी ने बेरोज़गारी का मामला उठाते हुए कहा कि मोदीजी संसद में कहते हैं कि मनरेगा बेकार है। मोदीजी आप 65 हजार करोड़ रुपये वाले मनरेगा को गड्ढा खोदने वाला कहते हो। संसद में मनरेगा को खत्म करने को कहते हो।

उन्होंने रैली में भाग लेने आये लोगों से पूछा कि मोदीजी ने कहा था कि 2 करोड़ लोगों को रोजगार देंगे, क्या किसी को मिला रोजगार ? उन्होंने कहा कि 5 साल में मोदीजी ने किसानों का एक रुपया कर्ज माफ नहीं किया।

गौरतलब है कि झालावाड़ मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे का निवार्चन क्षेत्र है। वहीं उनके बेटे दुष्यंत सिंह झालावाड़ बारां लोकसभा सीट से सांसद हैं। इसे बीजेपी का गढ़ माना जाता है।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें