चुनाव से पहले अकाली दल को झटका, सांसद शेर सिंह कांग्रेस में शामिल

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव से पहले पंजाब में अकाली दल को बड़ा झटका लगा है। पार्टी के सांसद शेर सिंह घुबाया अकाली दल से इस्तीफा देकर कांग्रेस में शामिल हो गए हैं।

इससे पहले अकालीदल सांसद शेर सिंह घुबाया ने दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाक़ात कर कांग्रेस में भरोसा जताया। फिरोजपुर लोकसभा सीट से सांसद घुबाया को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की मौजूदगी में कांग्रेस की सदस्यता दी गयी।

गौरतलब है कि एक सेक्स टेप के वायरल होने के चलते विवादों में आए शेरसिंघ घुबाया को अकाली दल से निलंबित कर दिया गया था। लंबे समय तक निलंबित रहने वाले अकाली नेता व फिरोजपुर के सांसद शेर सिंह घुबाया ने आखिरकार पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से सोमवार को इस्तीफा दे ही दिया।

घुबाया को पार्टी विरोधी गतिविधियों के कारण कारण बताओ नोटिस जारी किया गया था। इसके बाद उन्हें पार्टी से निलंबित कर दिया गया था। अब घुबाया ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है।

शेर सिंह घुबाया फिरोजपुर जिले की जलालाबाद विधानसभा सीट से तीन बार विधायक रह चुके हैं। तीसरी बार 2009 में उन्होंने सुखबीर बादल के लिए जलालाबाद से विधायक पद से इस्तीफा दे दिया था और बाद में फिरोजपुर से संसदीय चुनाव लड़ा था। अब वह लगातार 10 साल से सांसद हैं।

सुखबीर बादल के बेहद करीबी माने जाते शेर सिंह का पिछले करीब 2 साल से सुखबीर के साथ मनमुटाव चल रहा है। इसी के चलते वह पहले से ही पार्टी को छोड़ने का मन बना चुके थे और 2017 में उन्होंने अपने पुत्र दविंदर घुबाया को कांग्रेस टिकट दिलाई और विधानसभा पहुंचाया था।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें
loading...