चुनाव परिणाम आने से एक दिन पहले क्या कहता है मध्य प्रदेश का सट्टा बाजार

नई दिल्ली। पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनावो के कल परिणाम कल घोषित किये जाएंगे लेकिन चुनाव से लेकर अब तक लगातार करवट बदलता रहा है।

चुनाव से पूर्व मध्य प्रदेश में बीजेपी को लेकर भाव ऊँचा चल रहा था लेकिन चुनाव आते आते भाव गिरने लगा और आज चुनाव परिणाम से एक दिन पूर्व भी भावो में गिरावट बताई जा रही है।

एबीपी न्यूज़ के मुताबिक एग्जिट पोल आने के बाद सट्टा बाजार में कांग्रेस का भाव सिर चढ़कर बोल रहा है। ऐसे लगता है कि सट्रोरियों ने एग्जिट पोल को पास कर दिया है।

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक जिन पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव हुए हैं वहां करोडो रुपये का सट्टा लग चूका है और कल तय हो जायेगा कि सटोरियों का आंकलन किस हद तक सही बैठता है।

एबीपी न्यूज़ के मुताबिक मध्य प्रदेश का सट्टा बाजार कांग्रेस की जीत तय मानकर चल रहा है। इंदौर सट्टा बाजार मध्य प्रदेश में कांग्रेस को 118 से 120 सीटें मिलने का इशारा दे रहा है। वहीँ बीजेपी के लिए 98 से 100 सीटों के कयास लगाए जा रहे हैं।

एक अन्य मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मध्य प्रदेश में सट्टा बाजार कांग्रेस के मुकाबले बीजेपी को कम भाव दे रहा है। एक आंकलन के मुताबिक मध्य प्रदेश के सट्टा बाजार में कांग्रेस और बीजेपी के भाव में 50 पैसे का बड़ा फर्क है। ज़ाहिर है सट्टा बाजार के कारोबारी मानकर चल रहे हैं कि राज्य में कांग्रेस की बहुमत वाली सरकार बनने जा रही है।

फिलहाल सभी की नज़रें कल आने वाले चुनावी नतीजों पर लगी हैं। देखना है कि कल जब चुनाव परिणाम आएंगे तो मध्य प्रदेश के सट्टा बाजार का आंकलन चुनावी नतीजों पर कितना फिट बैठता है।

वहीँ दूसरी तरफ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने आज एक बार फिर दावा किया कि मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनेगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस 140 सीटें जीतकर राज्य में सरकार बनाने जा रही है।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें
loading...