चुनाव आयोग के कदम से नाराज़ ममता बोलीं “बीजेपी को मत देना एक भी वोट”

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में कोलकाता में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के रोड शो के दौरान हुई हिंसा, आगजनी और ईश्वरचंद्र विध्या सागर की मूर्ति तोड़े जाने की घटना के बाद एक्शन में आये चुनाव आयोग ने सातवें चरण के चुनाव के प्रचार के अंतिम दिन से एक दिन पहले ही प्रचार समाप्त करने के आदेश जारी किये हैं।

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण में पश्चिम बंगाल की 9 लोकसभा सीटों पर 19 मई को चुनाव होना है। सातवें चरण के चुनाव के लिए प्रचार का समय शुक्रवार शाम 5 बजे तक का समय था लेकिन चुनाव आयोग के आदेश के बाद अब गुरूवार रात दस बजे के बाद प्रचार का काम बंद हो जायेगा।

इसके अलावा चुनाव आयोग ने राज्य के प्रधान सचिव और गृह सचिव को हटा दिया है। पश्चिम बंगाल के एडीजी सीआईडी राजीव सिंह को गृह मंत्रालय भेजा गया है। साथ ही सोशल मीडिया पर कोलकाता हिंसा से जुड़ा कोई भी वीडियो अपलोड करने पर पाबन्दी लगा दी है।

चुनाव आयोग के फैसले से नाराज़ पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि मोदी मुझसे डरे हुए हैं। वह हर किसी पर निजी हमले करते हैं। उन्होंने राहुल गांधी पर निजी हमले किए, सोनिया गांधी पर निजी हमले किए।

ममता ने कहा, अगर आप लोग हमको इज्जत नहीं देंगे, तो हम कैसे देंगे? आप मेरा क्या कर लेंगे? मैं चुनौती देती हूं कि मेरे खिलाफ कोई कार्रवाई करके दिखाएं, मैंने भी पूरी तैयारी कर रखी है। ममता ने कहा कि मोदी ने मेरा जो अपमान किया है, 19 तारीख को जनता उसका बदला लेगी।

ममता ने हाथ जोड़कर कहा कि मोदी को एक भी वोट मत देना। ममता ने कहा कि मैं नौजवानों, महिलाओं, बुजुर्गों से अपील करती हूं कि इसे (मोदी) एक भी वोट मत देना।

बता दें कि मंगलवार को बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के रोड शो के दौरान खूब हंगामा हुआ। रोडशो के दौरान पत्थरबाजी भी हुई, जिसमें बीजेपी के कई समर्थकों के अलावा पत्रकारों को भी चोटें आईं। जगह-जगह पुलिस और बीजेपी समर्थकों में झड़प भी हुई।

इस दौरान वहां के कॉलेज में ईश्वरचंद्र विद्यासागर की मूर्ति भी क्षतिग्रस्त की गई। बीजेपी और टीएमसी इस हिंसा के लिए एक-दूसरे पर आरोप लगा रही हैं। चुनाव आयोग ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि राज्य प्रशासन मूर्ति को क्षति पहुंचाने वाले को पकड़ लेगा।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें