मध्य प्रदेश में मजबूत संगठन के साथ चुनावी मैदान में उतरेगी अहिंसा समाज पार्टी: क्यू एम नवेद

ASP President MP

भोपाल ब्यूरो। मध्य प्रदेश में इस वर्ष होने जा रहे विधानसभा चुनावो से पहले अहिंसा समाज पार्टी द्वारा सभी विधानसभा सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़े करने के एलान से बीजेपी और कांग्रेस के लिए एक नई सिरदर्दी पैदा हो गयी है।

मध्य प्रदेश में अहिंसा समाज पार्टी के संगठनात्मक विस्तार को देखकर लगता है कि पार्टी पूरे जोश के साथ चुनावो की तैयारी में जुट गयी है। विधानसभा चुनावो की तैयारियों के बारे में जानकारी लेने के लिए लोकभारत ने पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष क्यू एम नवेद से बातचीत की।

अहिंसा समाज पार्टी के मध्य प्रदेश के नव नयुक्त अध्यक्ष क्यू एम नवेद ने लोकभारत को बताया कि पार्टी विधानसभा चुनावो में राज्य की सभी 230 सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

उन्होंने कहा कि राज्यभर में संगठन के विस्तार का कामकाज तेजी से चल रहा है और हमारा लक्ष्य हर विधानसभा तक पहुँचने का है। उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में पिछले करीब पंद्रह सालो से बीजेपी की सरकार है उससे पहले दस साल तक कांग्रेस की सरकार रही है। इसके बावजूद किसानो, मजदूरों, दैनिक बेतन भोगी परिवारों के जीवन स्तर में कोई बदलाव नहीं आया।

क्यू एम नवेद ने कहा कि कांग्रेस और बीजेपी दोनों मिल जुलकर सत्ता का खेल खेलते हैं। फायदा सिर्फ धनी और सम्पन्न लोगों का ही होता है। उन्होंने कहा कि इस बार विधानसभा चुनाव में अहिंसा समाज पार्टी एक विकल्प के तौर पर जनता के बीच जायेगी।

प्रदेश अध्यक्ष क्यू एम नवेद ने कहा कि आम जनता अब न बीजेपी को चाहती है और न कांग्रेस को चाहती है बल्कि जनता अब विकल्प चाहती है जो उसे अहिंसा समाज पार्टी के तौर पर दिखाई दे रहा है।

मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह द्वारा राज्य में विकास किये जाने के दावे पर उन्होंने कहा कि यदि बीजेपी सरकार ने सच में विकास किया होता तो मंदसौर में किसानो पर गोलियां चलवाने की ज़रूरत नहीं पड़ती। क्यू एम नवेद ने कहा कि सीएम अच्छी तरह जानते हैं कि उनके शासनकाल में किसका विकास हुआ

उन्होंने कहा कि जनता गवाह है कि शिवराज सिंह के पंद्रह वर्षो के शासन में कानून व्यवस्था की क्या स्थति रही है। उन्होंने कहा कि सीएम मध्य प्रदेश की सड़को को अमेरका से बेहतर बताते हैं लेकिन उन्हें ये भी बताना चाहिए कि राज्य में ऐसी कितनी सड़कें मध्य प्रदेश में बनी हैं जिन्हे वे अमेरिका से बेहतर बता रहे हैं।

क्यू एम नवेद ने कहा कि जनता अब जागरूक हो चुकी है। उसे कांग्रेस और बीजेपी के विकल्प की तलाश थी जो अब अहिंसा समाज पार्टी के तौर पर विकल्प मिल गया है।

यह पूछे जाने पर कि क्या पार्टी 2019 के लोकसभा चुनावो में भी अपने उम्मीदवार उतारेगी? इसके जबाव में प्रदेश अध्यक्ष क्यू एम नवेद ने कहा कि हमारी पार्टी संगठन का देशभर में विस्तार कर रही है। हम लोकसभा की सभी सीटों पर नहीं लेकिन 2019 के चुनाव से पहले जिन जिन राज्यों में हमारे संगठन का विस्तार हो जाएगा, उन राज्यों में चुनिंदा सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़े करेंगे।

हालाँकि अभी मध्य प्रदेश में होने जा रहे विधानसभा चुनावो में कुछ महीनो का समय बाकी है। फिलहाल देखना है कि अहिंसा समाज पार्टी अगले कुछ महीनों में कितनी मजबूत होकर उभरती है।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें