चुनावी पोस्टर हटाने पर विवाद, कांग्रेस – बीजेपी कार्यकर्ताओं में भिड़ंत

राजकोट। राजकोट पश्चिम से बीजेपी उम्मीदवार सीएम विजय रूपाणी के समर्थको द्वारा कांग्रेस के पोस्टर हटाए जाने को लेकर पैदा हुए विवाद के बाद कांग्रेस और बीजेपी कार्यकर्ताओं में भिड़ंत हो गयी। जिसके बाद पुलिस ने कांग्रेस उम्मीदवार इंद्रनील राजगुरु को हिरासत में ले लिया।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज से दो दिन के गुजरात दौरे पर हैं। इस दौरान वे राजकोट जाएंगे। पीएम मोदी के पोस्टर लगाने के लिए बीजेपी कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस के पोस्टर हटा दिए। जिसकी खबर कांग्रेस कार्यकर्ताओं को लगी तो वे तुरंत मौके पर पहुँच गए और बीजेपी कार्यकर्ताओं द्वारा पोस्टर हटाए जाने का जमकर विरोध किया।

इस दौरान दोनो पक्षों के लोग आपस में भिड़ गए। जानकारी मिलने पर मौके पर पहुंचे कांग्रेस उम्मीदवार इंद्रनील और उनके भाई दीपू राज्यगुरु ने बीजेपी कार्यकर्ताओं को रोकने की कोशिश की जिसके बाद बवाल मच गया और मारपीट शुरू हो गयी जिसमे कांग्रेस उम्मीदवार के भाई दीपू को गंभीर चोट आई जिसके बाद उन्हें तुरंत उपचार के लिए अस्पताल पहुंचाया गया।

इस घटना के बाद पुलिस ने कांग्रेस उम्मीदवार इंद्रनील को हिरासत में ले लिया। जिसका कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जमकर विरोध किया। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जिला पुलिस हेड क्वार्टर के समक्ष प्रदर्शन किया।

गौरतलब है कि राजकोट पश्चिम की सीट से मुख्यमंत्री विजय रूपाणी चुनाव लड़ रहे हैं। इस सीट को बीजेपी की परम्परागत सीट माना जाता है। स्वयं पीएम नरेंद्र मोदी भी वर्ष 2002 में यहाँ से चुनाव लड़ चुके हैं।

इस बार चुनाव में कांटे की टक्कर बताई जाती है। इस सीट पर 75 हजार पाटीदार मतदाता हैं जो किसी भी उम्मीदवार की हार जीत तय करने में सक्षम बताये जाते हैं और इस बार पाटीदार बीजेपी के खिलाफ हैं।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें