चीफ सेक्रेट्री मामले में आप विधायक अमानतुल्लाह खान को ज़मानत

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश के साथ कथित तौर पर बदसलूकी के आरोपों के बाद गिफ्तार किये गए आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान को दिल्ली हाईकोर्ट ने ज़मानत दे दी है।

बता दें कि मुख्य सचिव ने आरोप लगाया था कि देर रात सीएम केजरीवाल के आवास पर उन्हें मीटिंग के लिए बुलाया गया था। इस दौरान आम आदमी पार्टी के विधायकों ने उन पर सरकारी विज्ञापन रिलीज करने का दबाव बनाया।

मुख्य सचिव ने आरोप लगाया था कि विज्ञापन रिलीज करने से इनकार करने पर उनके साथ बदसलूकी और मारपीट की गई। मुख्य सचिव ने दिल्ली पुलिस में इसकी शिकायत दी।

मुख्य सचिव द्वारा लगाए गए आरोपों पर आम आदमी पार्टी ने इससे इंकार करते हुए इसे राजनैतिक षड़यंत्र बताया था। आम आदमी पार्टी ने मुख्य सचिव द्वारा लगाए गए आरोपों को सिरे से ख़ारिज कर दिया था।

इस मामले में दिल्ली पुलिस ने सीएम केजरीवाल के आवास पर लगे सीसी टीवी की फुटेज लेकर जांच शुरू की थी। इसके बाद ओखला विधायक अमानतुल्लाह खान, देवली से विधायक प्रकाश जरवाल समेत अन्य विधायकों के खिलाफ केस दर्ज किया गया। सुनवाई के बाद दोनों आरोपी विधायको को कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया था।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें