चीन के सामने झुकने वाले देश के पहले पीएम हैं नरेंद्र मोदी: राहुल गांधी

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सरकार द्वारा सेना के एक कोर के गठन का प्रस्ताव अमल में न लाने को लेकर मोदी सरकार की कड़ी आलोचना की है। राहुल गांधी ने कहा कि नरेंद्र मोदी चीन के समक्ष झुकने वाले देश के पहले प्रधानमंत्री हैं।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने चीन के गुप्त एजेंडे का खुलासा करते हुए एक न्यूज़ क्लिपिंग ट्वीट किया, ‘हमारे प्रधानमंत्री ने बिना एजेंडा के चीन यात्रा की। इसमें चीन का गुप्त एजेंडा था जो अब सामने आ रहा है।

राहुल गांधी ने जो खबर शेयर की है उसमें कहा गया है कि विशेष रूप से चीन को ध्यान में रखते हुए सेना ने ‘माउंटेन स्ट्राइक कोर’ के गठन की योजना बनाई थी, लेकिन वित्तीय अभाव के चलते इसे ठंडे बस्ते में डाल दिया गया है।

उन्होंने कहा, ‘भारत के इतिहास में कोई भी प्रधानमंत्री विदेशी ताकत के दबाव में नहीं झुका, लेकिन यह प्रधानमंत्री झुके हैं। यह भाजपा का राष्ट्रवाद है जो सबके सामने आ चुका है।’

बता दें कि अभी हाल ही में रिज़र्व बैंक ने चीन के बैंक “बैंक ऑफ चाइना” को भारत में कामकाज करने की अनुमति दी है। इसे लेकर भी विपक्ष मोदी सरकार को घेरना शुरू कर दिया है।

आरएसएस और बीजेपी के कुछ नेता समय समय पर चीन के बने सामान का बहिष्कार करने का आह्वान करते रहे हैं लेकिन अब बैंक ऑफ चाइना को देश में कारोबार करने की अनुमति दिए जाने के बाद बीजेपी खुद कटघरे में खड़ी हो गयी है।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *