चित्रकूट: दो मासूमो की हत्या में निकला बीजेपी कनेक्शन

भोपाल ब्यूरो। मध्य प्रदेश को दहला देने वाले चित्रकूट हत्याकांड में बीजेपी कनेक्शन सामने आया है। सद्गुरु पब्लिक स्कूल से अपहरण किये गए दो जुड़वा भाई श्रेयांश और प्रियांश की हत्या का मास्टरमाइंड पदम शुक्ला बीजेपी नेताओं का करीबी बताया जा रहा है।

पुलिस ने हत्या और अपहरण में इस्तेमाल की गयीं कई बाइक और एक स्कॉर्पियो को बरामद किया है। दो बाइको पर बीजेपी के झंडे वाली नंबर प्लेट लगी है और उन पर रामराज्य लिखा है।

बताया जाता है कि अपहरण और हत्या का आरोपी व्यक्ति पदम कांत शुक्ला बीजेपी के संगठन महामंत्री चंद्रशेखर द्विवेदी का करीबी है। पदम कांत शुक्ला को बीजेपी के साथ ही आरएसएस के नेताओं का भी करीबी माना जाता है और उसे बीजेपी और संघ के कार्यक्रमों में देखा गया है।

आरोपी पदम कांत शुक्ला ने अपने फेसबुक टाइमलाइन पर यूपी, एमपी, चित्रकूट के स्थानीय बीजेपी नेताओं और आरएसएस नेताओं के साथ फोटो पोस्ट की है। इससे साफ़ होता है कि उसकी बीजेपी और आरएसएस में गहरी पैंठ थी। बीजेपी और संघ के बड़े नेताओं का संरक्षण होने की वजह से पदम शुक्ला अपने रसूक का इस्तेमाल स्थानीय पुलिस पर भी करता था।

गौरतलब है कि12 फरवरी को एक स्कूल बस से इन दो बच्चों का अपहरण किया गया था। बच्चों का नाम देवांश और प्रियांश है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अपहरण के बाद आरोपी ने बच्चों के पिता से 50 लाख रुपये की फिरौती मांगी थी, जिसके बाद पिता ने उन्हें 20 लाख रुपये दे भी दिया था लेकिन शनिवार रात बच्चों के शव उत्तर प्रदेश के बांदा जिले में बबेरू इलाके के पास यमुना नदी में मिले।

इस मामले में पुलिस ने 6 लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक आरोपियों से पूछताछ में कई और घटनाओं का भी खुलासा हो सकता है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें