चारा घोटाले में लालू यादव सहित 16 आरोपियों पर अब कल फैसला सुनाएगी अदालत

रांची। चारा घोटाले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव सहित 16 आरोपियों को अदालत अब कल फैसला सुनाएगी। इससे पहले चारा घोटाले में लालू यादव समेत सभी आरोपियों के ऊपर सुनवाई कल तक के लिए स्थगित कर दी गई।

अब इस मामले में कल सुनवाई होगी। एडवोकेट बिंदेश्वरी प्रसाद के निधन की वजह से यह मामला गुरुवार तक के लिए टाल दिया गया। 23 दिसंबर को सीबीआई की स्पेशल कोर्ट ने इन सभी को चारा घोटाले से जुड़े कोषागार 89 लाख, 27 हजार रुपए की अवैध निकासी के मामले में दोषी ठहराया था। इस मामले में सीबीआई की विशेष कोर्ट ने 22 आरोपियों में से 06 लोगों को बरी कर दिया था। इनमे दो महिलाएं भी शामिल हैं।

स्पेशल सीबीआई कोर्ट ने रघुवंश प्रसाद सिंह, तेजस्वी यादव और मनोज झा को कोर्ट की अवमानना के कारण 23 जनवरी को तलब किया है। लालू यादव रांची के बिरसा मुंडा जेल से सुबह स्पेशल सीबीआई कोर्ट पहुंचे थे लेकिन अदालत ने इस मामले में कल फैसला सुनाने का एलान किया है।

रांची के बिरसा मुंडा जेल में बंद लालू प्रसाद यादव कल अदालत द्वारा सजा सुनाये जाने के बाद ही हाईकोर्ट में इस मामले को चुनौती दे पाएंगे। जानकारों के मुताबिक सीबीआई की विशेष अदालत द्वारा सजा सुनाये जाने के बाद लालू यादव इस मामले में चुनौती देने के लिए ऊपरी अदालत का दरवाज़ा खटखटा सकते हैं और ज़मानत मांग सकते हैं।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें