चंद्रबाबू नायडू बोले ‘बीजेपी को जल्द नकार देगा पूरा देश’

नई दिल्ली। आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा न दिए जाने के खिलाफ राज्य के मुख्यमंत्री और टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू शुक्रवार सुबह अपने आवास से साइकिल रैली निकाल कर विधानसभा तक पहुंचे।

वहीँ टीडीपी के नेताओं ने अमरावती और नई दिल्ली में आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने के लिए प्रदर्शन किया। चंद्रबाबू नायडू अभी दिल्ली का दौरा करके गए हैं।

उन्होंने गुरुवार को टेलीकॉन्फ्रेंस के जरिए अपने सांसदों से बात की. नायडू ने अपने सांसदों से बात करते हुए साफ कहा कि बीजेपी संसद में आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने की बहस से भाग रही है।

उन्होंने कहा कि बीजेपी इस समय बांटों और राज करो की तरह सरकार चला रही है। अगर संसद इसी तरह बंद हो जाती है तो सांसदों को राष्ट्रपति से मुलाकात करनी चाहिए। नायडू ने साफ कहा कि बीजेपी को आंध्र प्रदेश के लोग नकार रहे हैं और वो दिन भी जल्द आएगा जब पूरा देश बीजेपी को नकार देगा।

उन्होंने कहा कि हम लोग अपनी मांग से पीछे नहीं हटेंगे. नायडू बोले कि हमारी पार्टी की मांग बिल्कुल जायज है। आपको बता दें कि आंध्र प्रदेश में विपक्षी पार्टी YSR कांग्रेस के पांच सांसद आज लोकसभा से अपना इस्तीफा दे सकते हैं।

वाईएसआर भी आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग पर अड़ी है। गौरतलब है कि हाल ही में टीडीपी और YSR कांग्रेस ने मोदी सरकार के खिलाफ संसद में अविश्वास मत लाने का प्रस्ताव रखा था। हालांकि, विपक्ष के हंगामे के कारण ये प्रस्ताव पेश नहीं हो पाया था।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें