गौवंश से किसान परेशान, 800 गौवंश स्कूल में किये बंद

अलीगढ़ । उत्तर प्रदेश में आवारा गौवंश से किसान खासे परेशान हैं। दिन सड़क पर आवारा घूमने वाले गौवंश रात में किसानो की फसल नष्ट कर जाते हैं जिसके चलते कड़ाके की सर्दी में भी किसानो को अपने खेतो में जागकर पहरा देना पड़ रहा है।

अलीगढ़ के गोराई में एक स्कूल और प्राथमिक स्वास्थय केंद्र के अंदर करीब 700-800 गायों को बंद कर दिया। इस घटना को लेकर किसानों का कहना है कि गाय फसलों को नष्ट कर रही हैं। वहीं, उन्होंने गायों को सुरक्षित रखने के लिए सरकार से गायों के लिए गोशाला बनाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है।

इस मामले को लेकर अलीगढ़ के डीएम सीबी सिंह ने कहा कि हमें शिकायतें मिली हैं कि ग्रामीणों ने आवारा गायों को स्कूल और स्वास्थ्य केंद्र में बंद कर दिया है। मैंने एसडीएम को गोराई का दौरा करने का निर्देश दिया है। समस्या के समाधान के लिए ग्राम प्रधानों को जिम्मेदारी दी जाएगी। हम विभिन्न गांवों में गाय आश्रयों के निर्माण की प्रक्रिया में हैं।

इससे पहले अलीगढ़ में आवारा गायों को लेकर जा रहे ट्रक की सूचना पाकर कुछ लोगों ने वाहनों पर हमला किया था। इस मामले में एसएसपी अलीगढ़ एके साहनी ने कहा कि इन आवारा गायों को प्रशासन द्वारा गौशाला में ले जाया जा रहा था लेकिन कुछ लोगों ने व्हाट्एप के माध्यम से अफवाहें फैलाई की इसे जबर्दस्ती लेकर जा रहे थे। इस मामले में 4 लोगों गिरफ्तार कर दिया गया है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें