गोवा के सीएम मनोहर पर्रिकर का निधन

पणजी। गोवा के मुख्यमंत्री और देश के पूर्व रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर का रविवार शाम निधन हो गया। वह 63 साल के थे। रविवार को उनकी हालत काफी नाजुक हो गई थी। वह पैनक्रियाटिक कैंसर से जूझ रहे थे।

पर्रिकर ने मई 2014 को चौथी बार उन्होंने गोवा के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी। इससे पहले के कार्यकाल में नवंबर 2014 में उन्हें राज्य से बुलाकर केंद्र में रक्षा मंत्री बनाया गया था।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनके निधन पर शोक व्यक्त किया और श्रद्धाजंलि दी। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट कर पर्रिकर को श्रद्धांजलि देते हुए लिखा कि गोवा और देश के लिए उनके योगदान को भुलाया नहीं जा सकता।

सोमवार को सुबह 11 बजे उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए केंद्रीय कैबिनेट की बैठक बुलाई गई है। इस मौके पर कांग्रेस पार्टी और प्रियंका गांधी ने भी अपनी संवेदना व्यक्त की है। केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, स्मृति ईरानी, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, पीयूष गोयल, अरविंद केजरीवाल, महबूबा मुफ्ती, ममता बनर्जी, एचडी देवेगौड़ा, सुरेश प्रभु ने ट्वीट कर मनोहर पर्रिकर को श्रद्धांजलि दी है।

फरवरी 2018 में पर्रिकर को पैनक्रियाटिक कैंसर की पहचान हुई थी। उनका गोवा, मुंबई, दिल्ली और न्यूयॉर्क के अस्पतालों में इलाज हुआ। जिन दिनों वह बेहद बीमार थे, तब वह राज्य की विधानसभा में 2019-20 का बजट पेश करने आए थे। इस दौरान उन्होंने बेहद आत्मविश्वास से कहा था, ‘मैं जोश में भी हूं और होश में भी हूं।’

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें