गोवा: कांग्रेस ने राज्यपाल को पत्र लिखकर किया सरकार बनाने का दावा पेश

पणजी। गोवा में कांग्रेस ने दावा किया है कि राज्य की बीजेपी सरकार अल्पमत में आ गयी है। कांग्रेस ने राज्यपाल को पत्र लिखकर राज्य में सरकार बनाने का दावा पेश किया है।

पत्र में साफतौर पर कहा गया है कि भाजपा विधायक फ्रांसिस डिसूजा के निधन के बाद राज्य की बीजेपी सरकार अल्पमत में आ गयी है। ऐसे में राज्य में सबसे बड़ी पार्टी होने के नाते कांग्रेस को सरकार बनाने का मौका दिया जाए।

पत्र में राज्य की मनोहर पर्रिकर सरकार की बर्खास्तगी की मांग करते हुए कांग्रेस ने कहा है कि अगर गोवा में राष्ट्रपति शासन लगाने का प्रयास किया गया तो वह अवैध होगा और इसको चुनौती दी जाएगी।

वहीँ दूसरी तरफ कांग्रेस द्वारा राज्यपाल को पत्र लिखे जाने के बाद एक्टिव हुई राज्य बीजेपी ने विधायक दल की बैठक बुलाई है। यह बैठक बीजेपी के पणजी स्थित कार्यालय में चल रही है।

गौरतलब है कि 2017 के विधानसभा चुनाव में गोवा की 40 सीटों वाली विधानसभा में कांग्रेस को सर्वाधिक 17 सीटें मिली थीं। इसके बावजूद वह राज्य में सरकार नहीं बना पाई। वहीँ भाजपा ने 13 सीटों पर जीत दर्ज की थी और बीजेपी ने निर्दलीय और कांग्रेस विधायकों के सहयोग से राज्य में सरकार बनाने में कामयाब हो गयी।

सीएम मनोहर पर्रिकर की हालत स्थिर:

वही लंबे समय से बीमार चल रहे गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर परिकर की स्वास्थ्य स्थिति स्थिर है। उनके कार्यालय ने शनिवार को यह जानकारी दी। कार्यालय के अधिकारियों ने बताया कि परिकर का स्वास्थ्य स्थिर है और उनकी रोजाना चिकित्सकीय जांच की जा रही है।

बता दें कि परिकर एक साल से पैनक्रियाटिक कैंसर से जूझ रहे हैं। उनका इलाज राज्य के गोवा मेडिकल कालेज एवं अस्पताल में चल रहा है। गौरतलब है कि 26 फरवरी को उन्हें नियमित चिकित्सा जांच के लिए जीएमसीएच ले जाया गया और बाद में उन्हें घर जाने की अनुमति दे दी गई।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें