गोडसे की मूर्ति लगाने पर हिन्दू महासभा के खिलाफ मामला दर्ज

ग्वालियर। हिन्दू महासभा द्वारा अपने कार्यालय में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे की मूर्ति की स्थापना करने के मामले में हिंदू महासभा के खिलाफ इंदौर में शिकायत दर्ज की गई है।

बता दें कि हिंदू महासभा ने 15 नवंबर को ग्वालियर में अपने दफ्तर में नाथूराम गोडसे की मूर्ति लगाकर उसे मंदिर घोषित कर दिया था।

इससे पहले हिन्दू महासभा की ग्वालियर इकाई ने नाथूराम गोडसे का मंदिर बनाने के लिए ग्वालियर प्रशासन से मांग की थी लेकिन प्रशासन ने नाथूराम गोडसे के मंदिर के लिए ज़मीन देने से इंकार कर दिया। जिसके बाद हिन्दू महासभा ने राष्ट्रपिता के हत्यारे गोडसे की मूर्ति अपने कार्यालय में स्थापित कर उसे मंदिर घोषित कर दिया।

कांग्रेस ने इस मामले पर कड़ा विरोध जताते हुए राज्यभर में आंदोलन करने का एलान किया है। कांग्रेस प्रतिमा लगाने वालों के खिलाफ राष्ट्रद्रोह का मुकदमा दर्ज कराने की मांग कर रही है।

इस मामले में महात्मा गांधी के पौत्र तुषार गांधी ने कहा कि हिन्दू महासभा को यदि बापू के हत्यारे की पूजा करनी है तो करे, मैं इस मामले को अधिक महत्व नहीं देता। ये युवा पीढ़ी को तय करना है कि वह महापुरुषों में आस्था रखती है या कातिलों में।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें