गुवाहाटी में पीएम मोदी को दिखाए गए काले झंडे

गुवाहाटी। शुक्रवार को दो दिन के पूर्वोत्तर दौरे पर असम की राजधानी गुवाहाटी पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को नागरिकता बिल से नाराज़ लोगों ने काले झंडे दिखाए। जब पीएम मोदी गुवाहाटी हवाई अड्डे से राजभवन जा रहे थे इस दौरान आल असम स्टूडेंट यूनियन के सदस्यों ने नागरिकता बिल के विरोध में जमकर नारेबाजी करते हुए काले झंडे लहराए।

नागरिकता बिल का विरोध कर रहे आल असम स्टूडेंट यूनियन के कार्यकर्ताओं ने पीएम के काफिले के देखते ही ‘मोदी गो बैक’, ‘नरेंद्र मोदी वापस जाओ’, नागरिकता संशोधन विधेयक वापस लो’ के नारे लगाए और नागरिकता बिल का विरोध करते हुए काले झंडे दिखाए।

इससे पहले असम स्टूडेंट यूनियन (आसू) और 70 सामाजिक संगठनों ने नागरिकता संशोधन विधेयक के विरोध में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की यात्रा के दौरान उन्हें काला झंडा दिखाने और आंदोलन करने की शुक्रवार को घोषणा की थी।

विवादास्पद सिटिजनशिप विधेयक के खिलाफ प्रदर्शन की अगुवाई कर रहे कृषक मुक्ति संग्राम समिति (केएमएसएस) प्रमुख अखिल गोगोई ने एलान किया कि शनिवार को यहां मोदी के होने वाले दौरे को पूरे राज्य में ‘काला दिवस’ के तौर पर मनाया जाएगा और 70 संगठनों के सदस्य उन्हें काला झंडा दिखाएंगे।

वहीं विधेयक के विरोध में पूर्वोत्तर भारत में करीब चार हफ्ते से प्रदर्शन चल रहा है। विधेयक के विरोध में बारपेटा जिले में राज्य के वित्त मंत्री हेमंत विश्व सरमा को काला झंडा दिखाया गया। विधेयक के तहत बांग्लादेश, पाकिस्तान और अफगानिस्तान के गैर मुस्लिमों को भारतीय नागरिकता देने का प्रावधान है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें