गुजरात: 58 साल बाद कल होगी कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक, हार्दिक पटेल होंगे कांग्रेस में शामिल

अहमदाबाद ब्यूरो। कल गुजरात में कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक होगी। गुजरात में कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक कई मायनो में अहम मानी जा रही है। गुजरात में कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक 1961 में हुई थी। कल ही पाटीदार नेता हार्दिक पटेल अपने समर्थको के साथ कांग्रेस में शामिल होंगे।

कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक के बाद गांधीनगर में कांग्रेस की बड़ी रैली आयोजित की गयी है। इस रैली में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, यूपीए चेयर पर्सन सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री डा मनमोहन सिंह के साथ प्रियंका गांधी भी मौजूद रहेंगी। माना जा रहा है कि कल प्रियंका अपनी पहली राजनैतिक रैली को सम्बोधित करेंगी।

इस रैली को लेकर कांग्रेस की तरफ से दावा किया जा रहा है कि इस बैठक में करीब पांच लाख लोग हिस्सा लेंगे। लोकसभा चुनावो के एलान के बाद हो रही इस रैली से कांग्रेस अपना चुनावी बिगुल फूंकेगी।

पार्टी सूत्रों के मुताबिक सीडब्ल्यूसी की बैठक के पहले पार्टी के वरिष्ठ नेता प्रार्थना सभा में हिस्सा लेने गांधी आश्रम जाएंगे। वहां पर तमाम नेता महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देंगे। वर्ष 1930 में यहां साबरमती आश्रम से 12 मार्च को महात्मा गांधी ने ऐतिहासिक दांडी यात्रा शुरू की थी। वर्ष 2019, राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती के तौर पर भी मनाया जा रहा है।

पार्टी सूत्रों के मुताबिक गुजरात में विधानसभा चुनाव की तरह ही कांग्रेस राज्य के लोकसभा चुनाव में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए पूरी ताकत झोंकेगी। पिछले लोकसभा चुनाव में कांग्रेस का गुजरात में खाता तक नहीं खुला था लेकिन पार्टी इस बार कम से कम आधी सीटों पर खुद को मजबूत मानकर चल रही है।

पार्टी सूत्रों ने कहा कि राज्य की सभी 26 लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों के चयन का काम पूरा हो चूका है। इसमें चार उम्मीदवारों के नाम का एलान भी हो चूका है। शेष सीटों पर कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक के बाद एक दो दिन में कर दिया जाएगा।

गुजरात में कल का दिन कांग्रेस के लिए कई मायने में अहम है। राज्य की बीजेपी सरकार की आँख में आँख डालकर पाटीदार आरक्षण के लिए बड़ा आंदोलन खड़ा करने वाले हार्दिक पटेल कल अपने समर्थको के साथ कांग्रेस में शामिल होने जा रहे हैं। वहीँ चुनाव से पहले कल राज्य में कांग्रेस के शीर्ष नेताओं की मौजूदगी राज्य के कांग्रेस कार्यकर्ताओं में जोश भरने का काम भी करेगा।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें