चुनाव

गुजरात: सट्टा बाजार में तेजी से गिर रहा बीजेपी का भाव

अहमदाबाद। राज्य सभा चुनाव में अहमद पटेल की जीत को लेकर गुजरात में औंधे मूँह गिरे सटोरिये इस बार फूँक फूँक कर कदम रख रहे हैं। यही कारण है कि गुजरात में होने जा रहे विधानसभा चुनाव के लिए सट्टा बाजार अब बीजेपी को पुराना भाव देने को राजी नहीं है।

दो सप्ताह पहले तक गुजरात चुनाव में जीत हार को लेकर चल रहे सट्टा बाजार में कांग्रेस 68 के मुकाबले बीजेपी को 100 का भाव मिल रहा था लेकिन दो सप्ताह के अंदर अब कांग्रेस के भाव में तेजी से बढ़ोत्तरी आयी है वहीँ बीजेपी का भाव तेजी से गिरा है।

गुजराती दैनिक सन्देश की एक खबर के अनुसार दो सप्ताह पहले तक सटोरिये बीजेपी को पूर्ण बहुमत के साथ सत्ता में वापस आने के कयास लगा रहे थे लेकिन अब मामला बदल गया है।

खबर के अनुसार गुजरात में राज्य सभा चुनाव के दौरान अहमद पटेल की जीत पर लगाए गए करोडो के सट्टे में सटोरियों को ख़ासा नुकसान हुआ था। उस समय कांग्रेस उम्मीदवार अहमद पटेल को लेकर 40 रुपये और बीजेपी उम्मीदवार को लेकर 85 रुपये का भाव चला था लेकिन कांग्रेस उम्मीदवार अहमद पटेल की जीत से सट्टा बाजार औंधे मूँह गिर पड़ा था और सटोरियों को करोडो रुपये का घाटा हुआ था।

इस पुराने अनुभव और कांग्रेस के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए अब बीजेपी का भाव लगातार गिर रहा है। स्थानीय लोगों की माने तो गुजरात में कांग्रेस और बीजेपी में कांटे की टक्कर है लेकिन अब बाजी कांग्रेस के हाथ में आ चुकी है।

बता दें कि गुजरात में दो चरण में 9 और 14 दिसंबर को मतदान होना है। यहाँ कांग्रेस, बीजेपी के अलावा आम आदमी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी और शंकर सिंह वाघेला की नई पार्टी जन विकल्प भी मैदान में है।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें

Facebook

Copyright © 2017 Lokbharat.in, Managed by Live Media Network

To Top