गुजरात में हो सकता है बड़ा उलटफेर!, 20 विधानसभाओ की रीकाउंटिंग के लिए याचिकाएं

अहमदाबाद। गुजरात में हाल ही में सम्पन्न हुए विधानसभा चुनावो में 20 विधानसभा क्षेत्रो में हार-जीत का फैसला पांच हज़ार वोटों से भी कम का रहा था। इनमे से 16 सीटों पर बीजेपी और 4 सीटों पर कांग्रेस विजयी रही थी।

पांच हज़ार मतो से भी कम के अंतर् से हार जीत हुई इन 20 सीटों पर फिर से मतगणना कराये जाने के लिए अलग अलग याचिकाएं दाखिल की गयी हैं। अहमदाबाद हाईकोर्ट में दायर की गयीं इन याचिकाओं में 20 विधानसभा क्षेत्रो में रीकाउंटिंग कराये जाने की मांग की गयी है।

याचिकाकर्ताओं ने इन सीटों पर चुनाव परिणामों को रद्द करने और फिर से चुनाव कराये जाने का भी आग्रह किया है। बता दें कि जिन 20 सीटों पर रीकाउंटिंग की मांग की गयी है उनमे 16 सीटें ऐसी हैं जहाँ हार जीत तीन हज़ार से भी कम वोटों से हुई है।

जिन 20 विधानसभा सीटों पर रीकाउंटिंग की मांग की गयी है उनमे जमालपुर-खादिया, पाटन, गांधीनगर (एन), बोताद, धोल्का, हिम्मतनगर, वरछा रोड, लिंबायत, गरियाधर, गोधरा, दानिलीम्दा, संतरामपुर, मांडवी, पोरबंदर, वागरा, मर्तार, डभोई, कामरेज और देवभूमि द्वारका शामिल हैं।

जानकारों के अनुसार यदि इन सभी 20 सीटों पर रीकाउंटिंग की अनुमति मिलती है तो कई सीटों पर उलटफेर भी सम्भव है। गोधरा सीट पर बीजेपी उम्मीदवार सीके राउलजी मात्र 250 वोट के अंतर से चुनाव जीते हैं। इस मामले में प्रमुख याचिकाकर्ता पूर्व आईपीएस अधिकारी राहुल शर्मा हैं।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें