गुजरात में जीएसटी का विरोध कर रहे व्यापारियों पर लाठीचार्ज

सूरत। एक जुलाई को देशभर में जीएसटी लागू होने के बाद कई राज्यों में इसके खिलाफ व्यापारी विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। सोमवार को गुजरात के सूरत में कपड़ा व्यापारी जीएसटी को लेकर विरोध प्रदर्शन किया । इस दौरान व्यापारियों और पुलिस में जमकर झड़पें हुईं और पुलिस ने लाठी चार्ज किया।

उत्तर प्रदेश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में भी व्यापारी जीएसटी का विरोध कर रहे हैं। इससे पहले शुक्रवार को व्यापारियों ने जीएसटी के विरोध में झांसी एक्सप्रेस को कानपुर के पास रोक दिया था। देश के अलग-अलग हिस्सों में व्यापारियों द्वारा जीएसटी के खिलाफ प्रदर्शन किया जा रहा है।

उत्तर प्रदेश के कई अन्य शहरो में भी उधोग व्यापार संगठन के आह्वान पर व्यापारियों ने जीएसटी के विरोध में प्रदर्शन किये और कई जगह मोदी सरकार के पुतले फूंके।

उत्तराखंड में जीएसटी को लेकर विरोध जता रहे हल्द्वानी के प्रांतीय उद्योग व्यापार मंडल के प्रदेश महामंत्री नवीन वर्मा ने मीडिया को बताया कि व्यापारी जीएसटी का विरोध नहीं कर रहे हैं लेकिन जीएसटी के कुछ प्रावधान व्यापारियों के खिलाफ है। जीएसटी में छोटे और मझोले व्यापारियों के लिए कोई भी ऐसा प्रावधान नहीं है। जिससे व्यापारियों को राहत मिल सके।

कुछ व्यापारियों की मांग यह भी है कि पहले सरकार सभी शहरों व कस्बो में शिविर लगाकर व्यापारियों को जीएसटी के बारे में विस्तार से बताएं उसके बाद ही इस कानून को लागू किया जाए।

 

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *