गुजरात चुनाव: सट्टा बाजार में दो गुना हुआ कांग्रेस का भाव

नई दिल्ली। गुजरात में विधानसभा चुनाव के लिए सटोरिये भी अपना अपना दांव आजमा रहे हैं। फिलहाल सट्टा बाजार से बीजेपी के लिए परेशान कर देने वाली खबर है। गुजरात के सट्टा बाजार में कांग्रेस का भाव तेजी से चढ़ा है और अब यह दो गुने तक पहुँच गया है।

न्यूज़ 18 की खबर के अनुसार गुजरात में विधानसभा चुनाव को लेकर करोडो रुपये का सट्टा लगाया जा चूका है। पिछले तीन विधानसभा चुनावों में पहली बार ऐसा हुआ है जब सटोरिये कांग्रेस को दोगुना भाव दे रहे हैं।

खबर के अनुसार सटोरिये कांग्रेस पर अधिक दांव लगा रहे हैं। गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस का भाव बीजेपी के मुकाबले में आधे के बराबर था लेकिन कांग्रेस के भाव में धीरे धीरे बढ़ोत्तरी होना शुरू हुआ।

जानकारों की माने तो कांग्रेस की नवसृजन यात्रा से पार्टी के जनाधार में बढ़ोत्तरी हुई है। वहीँ हार्दिक पटेल द्वारा कांग्रेस के समर्थन के एलान के तुरंत बाद कांग्रेस का भाव यकायक ऊपर पहुँच गया है।

हालाँकि सटोरिये अभी भी बीजेपी को 100 सीटें तक मानकर चल रहे हैं लेकिन जानकारों की माने तो जैसे जैसे चुनाव प्रचार अपने चरम पर पहुंचेगा यह भाव तेजी से घट बढ़ सकता है। ऐसे में कौन सी पार्टी अधिक भाव पाती है ये उसके प्रत्याशियों की स्थति पर निर्भर करेगा।

वहीँ जानकारों के अनुसार गुजरात की ज़मीनी स्थति इस बार पिछले चुनावो से भिन्न है। इस बार मुकाबला एकतरफा नहीं है। इस बार राज्य में कांग्रेस सत्ताधारी बीजेपी को कड़ी टक्कर दे रही है। यही कारण भी है कि बीजेपी ने अपने प्रत्याशियों के नाम एलान करने से पहले एक एक सीट पर प्रत्याशियों की रिपोर्ट मंगवाई थी।

गुजरात में दो चरणों में चुनाव होना है। पहले चरण का चुनाव 9 दिसंबर और दूसरे चरण का चुनाव 14 दिसंबर को होना है। दोनो चरणों के लिए नामांकन का काम आज पूरा हो गया है।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें