गुजरात: कांग्रेस ने भरूच से अब्दुल शकूर पठान को बनाया उम्मीदवार

अहमदाबाद। कांग्रेस ने भरुच लोकसभा सीट पर अब्दुल शकूर पठान को उम्मीदवार बनाया है। पहले इस सीट पर वरिष्ठ कांग्रेस नेता अहमद पटेल के नाम की चर्चा चल रही थी।

वहीँ गुजरात की एक और अहम सीट दाहोद (एसटी) पर कांग्रेस ने बाबूभाई कटारा को उम्मीदवार बनाया है। दाहोद सीट को आदिवासी बाहुल्य सीट माना जाता है।

इसी के साथ कांग्रेस ने गुजरात की सभी लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। सूबे में नामांकन दाखिल करने का आज आखिरी दिन है। पिछले लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने गुजरात की सभी 26 सीटों पर क्लीन स्वीप किया था और यहाँ कांग्रेस का खाता भी नहीं खुला था।

वहीँ विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने अच्छा प्रदर्शन किया है। इसके बाद अब अंदाजा लगाया जा रहा है कि इस बार के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस पिछले चुनाव की तुलना में अच्छा प्रदर्शन करेगी।

पाटीदार नेता हार्दिक पटेल के कांग्रेस में आने के बाद जहाँ कांग्रेस को युवा मतदाताओं से उम्मीद जागी है वहीँ सौराष्ट्र के कुछ इलाको में पाटीदारो के समर्थन से कांग्रेस का वोट बढ़ने की पूरी उम्मीद है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें