गठबंधन की आहट के बीच कांग्रेस ने जारी किये यूपी की 11 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम 

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश में सपा बसपा गठबंधन में शामिल होने की आहट के बीच कांग्रेस ने आज उत्तर प्रदेश की 11 लोकसभा सीटों और गुजरात की 4 लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों ने नामो का एलान कर दिया है।

कांग्रेस द्वारा जारी की गयी उम्मीदवारों के नामो में उत्तर प्रदेश की अमेठी सीट से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, अमेठी से यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी, फैज़ाबाद से निर्मल खत्री, फर्रुखाबाद से सलमान खुर्शीद, बदायूं से सलीम शेरवानी, सहारनपुर से इमरान मसूद, धौरेरा से जतिन प्रसाद, उन्नाव से अनु टंडन, अकबरपुर से राजाराम पाल,जालौन (सु) से ब्रजलाल खबरी और कुशीनगर से आरपीएन सिंह को उम्मीदवार बनाया गया है।

वहीँ गुजरात के लिए जारी किये गए चार लोकसभा सीटों में अहमदाबाद पश्चिम से राजू परमार, वड़ोदरा से प्रशांत पटेल, आनंद से भारत सिंह सोलंकी और छोटा उदयपुर लोकसभा सीट से रंजीत मोहन सिंह राठवा को उम्मीदवार बनाया गया है।

इससे पहले आज मीडिया में आयी खबरों के मुताबिक उत्तर प्रदेश में सपा बसपा और रालोद गठबंधन में कांग्रेस को शामिल कर लिया गया है। इसमें कांग्रेस को 13 से 15 सीटें तक मिलने के कयास लगाए जा रहे हैं।

कांग्रेस द्वारा आज जारी की गयी उम्मीदवारों के नामो की सूची में उत्तर प्रदेश की 11 लोकसभा सीटों के उम्मीदवारों का एलान किया गया है। इसलिए माना जा रहा है कि उत्तर प्रदेश में कांग्रेस का गठबंधन अब तय हो चुका है।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें
loading...