क्रिकेट में पराजय, हॉकी ने रखी लाज, कानपुर में प्रदर्शन

नई दिल्ली। चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में पाकिस्तान ने भारत पर अभी तक की सबसे बड़ी जीत हासिल करके खिताबी मुकाबला अपने नाम किया। 339 रनों का लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम सिर्फ 158 रन ही बना सकी।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मैन ऑफ द मैच फखर जमान के शतक की बदौलत 338 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर बनाया। जवाब में भारतीय टीम 30.3 ओवर में 158 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। गत विजेता भारतीय टीम को पाक ने 180 रनों से हराया।

वहीँ क्रिकेट में शर्मनाक पराजय के बाद हॉकी में भारतीय टीम ने इज़्ज़त रखते हुए पाकिस्तान को एक के मुकाबले सात गोल से पराजित किया। हरमनप्रीत ने (13वें और 33वें), तलविंदर (21वें और 24वें) तथा आकाशदीप ने (47वें और 59वें) मिनट में गोल किए।

प्रदीप मोर ने भी 49वें मिनट में गोल किया। यह भारत की लगातार तीसरी जीत है और उसका सामना 20 जून को नीदरलैंड्स से होगा। दूसरी ओर, पाकिस्तान की यह लगातार तीसरी हार है।

क्रिकेट में करार हार से झल्लाए क्रिकेट के शौक़ीन लोगों ने कानपुर में प्रदर्शन किया। उन्होंने भारतीय खिलाइडियों के पोस्टरों को आग लगाकर पाकिस्तान को जमकर कोसा।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *