कैराना लोकसभा उपचुनाव: कल 73 बूथों पर होगा पुनर्मतदान

नई दिल्ली। कैराना में लोकसभा सीट के उपचुनाव के लिए कल हुए मतदान के दौरान बड़ी तादाद में ईवीएम में गड़बड़ी की शिकायतों के बाद अब कल 73 बूथों पर पुनर्मतदान के आदेश दिए गए हैं।

चुनाव आयोग मुताबिक बुधवार को सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक 73 बूथों पर फिर से वोट डाले जाएंगे। कैराना के अलावा महाराष्ट्र के भंडारा गोंदिया सीट के 39 पोलिंग बूथ पर भी कल दोबारा चुनाव कराए जाएंगे। यहां पर सुबह 7 बजे से वोट डालने शुरू होंगे।

बता दें कि सोमवार को कैराना में लोकसभा सीट के लिए हुए उपचुनाव के दौरान ईवीएम में गड़बड़ी को लेकर विपक्ष के प्रतिनिधिमंडल ने चुनाव आयोग से मिलकर पुनः मतदान कराये जाने की मांग की थी। वहीँ बीजेपी उम्मीदवार ने भी स्वीकार किया था कि कई बूथों पर ईवीएम काफी समय तक बंद पड़ी रहीं जिसके चलते मतदाता अपने वोट नहीं दाल सके।

ईवीएम में गड़बड़ी की शिकायतों को देखते हुए चुनाव आयोग ने अपने अहम फैसले में 73 बूथों पर पुनर्मतदान के आदेश दिए हैं। चुनाव आयोग के मुताबिक कल कैराना में नकुड़ की 23, गंगोह की 45, थाना भवन की 1, शामली के 4 पोलिंग बूथों पर दोबारा मतदान होगा।

गौरतलब है कि सोमवार को यूपी की कैराना, महाराष्ट्र की पालघर और गोंदिया के साथ नगालैंड में एक लोकसभा सीट के लिए मतदान हुआ। वहीं, यूपी की नूरपुर विधानसभा सीट के साथ बिहार, झारखंड, केरल, महाराष्ट्र, मेघालय, पंजाब, उत्तराखंड और पश्चिम बंगाल को मिलाकर कुल 10 विधानसभा सीटों पर वोट डाले गए। इन उपचुनावों के नतीजे 31 मई को आएंगे।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें