कैराना में होगा तबस्सुम हसन का मृगांका सिंह से मुकाबला

नई दिल्ली। कैराना में होने जा रहे लोकसभा सीट के उपचुनाव के लिए विपक्ष के उम्मीदवार के तौर पर रालोद उम्मीदवार तबस्सुम हसन के नाम का एलान हो चूका है। वहीँ बीजेपी ने पूर्व सांसद हुकुम सिंह की बेटी मृगांका सिंह को उम्मीदवार बनाये जाने का एलान किया है।

गौरतलब है कि कैराना लोकसभा सीट पर उपचुनाव के लिए राष्ट्रीय लोकदल और समाजवादी पार्टी के बीच गठबंधन हुआ है। वहीँ बहुजन समाज पार्टी गोरखपुर और फूलपुर उपचुनाव की तर्ज पर रालोद उम्मीदवार का समर्थन करेगी।

कैराना सीट पर विपक्ष के उम्मीदवार के तौर पर तबस्सुम हसन भले ही राष्ट्रीय लोकदल की उम्मीदवार हैं लेकिन वे समाजवादी पार्टी के चुनाव निशान पर चुनाव लड़ेंगी। तबस्सुम हसन वर्ष 2009 में बसपा के टिकिट पर कैराना से लोकसभा का चुनाव जीती थीं। वे अभी दो दिन पहले ही राष्ट्रीय लोकदल में शामिल हुई हैं।

वहीँ बीजेपी ने अपने दिवंगत सांसद हुकुम सिंह की बेटी मृगांका सिंह को उम्मीदवार घोषित करके चुनाव को और दिलचस्प बना दिया है। जानकारों की माने तो कैराना सीट पर कड़ा मुकाबला होने की सम्भावना है।

बता दें कि कैराना में 28 मई को मतदान और 31 मई को मतगणना होगी। 2014 के लोकसभा चुनाव में कैराना संसदीय सीट से बीजेपी के हुकुम सिंह ने जीत दर्ज की थी। इसी साल 3 फरवरी को उनका निधन हो जाने के चलते उपचुनाव हो रहा है।

Share

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें