केजरीवाल ज़िद्द छोड़ें तो हम अब भी अपने उम्मीदवार ले सकते हैं वापस: राहुल

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव में दिल्ली में आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बड़ा बयान दिया है। एक हिंदी दैनिक से बातचीत में कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि हम आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन के लिए आखिरी पल तक तैयार थे।

राहुल गांधी ने कहा कि अरविन्द केजरीवाल दिल्ली के अलावा हरियाणा में भी गठबंधन की शर्त रख रहे थे इसलिए दिल्ली में गठबंधन नहीं हो सका। उन्होंने कहा कि यदि केजरीवाल हरियाणा में गठबंधन करने की शर्त छोड़ दें तो आज भी गठबंधन हो सकता है।

नामांकन वापस लेने की अंतिम तारीख तक गठबंधन की संभावना के सवाल पर राहुल गांधी ने कहा कि यदि केजरीवाल अपनी ज़िद्द छोड़ दें तो हम आज भी अपने प्रत्याशियों के नाम वापस लेने को तैयार हैं।

गौरतलब है कि दिल्ली में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच गठबंधन को लेकर कई दौर की बातचीत चली लेकिन अंततः यह बातचीत बेनतीजा साबित हुई। गठबंधन न होने पर दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कांग्रेस पर बीजेपी विरोधी वोटों के बंटवारे करने का आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस बीजेपी की मदद कर रही है।

वहीँ कांग्रेस का कहना है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल दिल्ली के अलावा हरियाणा में भी गठबंधन की शर्त रख रहे हैं। जिसे पूरा कर पाना मुमकिन नहीं है। यदि केजरीवाल साफ़ दिल से दिल्ली में गठबंधन की बात करते हैं तो पार्टी गठबंधन के लिए तैयार है लेकिन आम आदमी पार्टी किसी अन्य राज्य में गठबंधन करने की शर्त न रखे।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें