केजरीवाल बोले ‘मैं चाहता हूँ गठबंधन हो, कांग्रेस ने लगभग मना कर दिया है’

नई दिल्ली। 2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के साथ गठबंधन की उम्मीद लगाए बैठे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल का दर्द छलका तो उन्होंने साफ़ शब्दों में कहा कि ‘मैं चाहता हूँ कि गठबंधन हो लेकिन उन्होंने(कांग्रेस) लगभग मना कर दिया है।’

दिल्ली में प्रेस कांफ्रेंस के दौरान एक सवाल का जवाब देते हुए केजरीवाल ने कहा, ”हमारे मन में देश को लेकर बहुत ज्यादा चिंता है उसी वजह से हम कांग्रेस के साथ गठबंधन करने को लेकर लालायित हैं। उन्होंने (कांग्रेस) ने लगभग मना कर दिया है।”

गौरतलब है कि 2014 के लोकसभा चुनाव में दिल्ली की सभी 7 लोकसभा सीटों पर बीजेपी ने विजय दर्ज की थी। 2019 के लोकसभा चुनाव के लिए विपक्ष के गठजोड़ के मद्देनज़र ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि दिल्ली में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस का गठबंधन होगा।

फिलहाल केजरीवाल के बयान से साफ़ हो गया है कि कांग्रेस ने आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन करने के अपने इरादे छोड़ दिए हैं। बता दें कि दिल्ली में जहां केजरीवाल के पास फिलहाल 66 विधायक हैं तो वहीं पंजाब में पार्टी के पास 20 विधायक हैं।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें