कुलभूषण जाघव से मिली उसकी मां और पत्नी, पाक ने बीच में लगायी शीशे की दीवार

इस्लामाबाद। पाक जेल में बंद भारत के पूर्व नौसेना अधिकारी कुलभूषण जाघव की पत्नी और मां ने आज पाक में उनसे मुलाकात की। इस दौरान कुलभूषण जाघव को अपनी बीवी और मां के सामने बिठाया गया लेकिन बीच में शीशे की दीवार लगायी गयी थी।

बता दें कि जासूसी के झूठे आरोप लगाकर पाकिस्तान ने कुलभूषण जाधव को गिरफ्तार किया था। जिसके बाद उन पर पाकिस्तान के आर्मी कानून के तहत मुकदमा चलाया गया। सुनवाई के बाद पाकिस्तान की अदालत ने उन्हें फांसी की सजा सुनाई है।

इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस में भारत की दलीलों के बाद कुलभूषण की फांसी पर रोक लगा दी गई थी। मुलाकात के दौरान कुलभूषण जाधव ने इंटरकॉम के जरिए अपनी मां और पत्नी से बात की। इतना ही नहीं पाकिस्तान ने कैमरे के जरिए इस मुलाकात की रिकॉर्डिंग भी की।

इससे पहले आज जाधव की मां और पत्नी दुबई के रास्ते सुबह इस्लामाबाद पहुंचे थे। एयरपोर्ट से उन्हें उस जगह ले जाने की व्यवस्था की गयी थी जहाँ कुलभूषण जाघव बंद हैं।

कुलभूषण जाघव से मुलाकात के दौरान शीशे की दीवार लगाए जाने पर पाकिस्तान ने सफाई पेश की है। पाकिस्तान विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता डा.मौ.फैसल ने कहा कि यह शीशे की दीवार सुरक्षा कारणों से लगायी गयी थी। उन्होंने कहा कि इस बारे में पहले ही बता दिया गया था कि कुलभूषण जाघव से मुलाकात के दौरान बीच में एक सुरक्षा बेरियर रहेगा।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें