कुमार विश्वास पर बाबा साहब अंबेडकर के अपमान का आरोप, पुलिस में शिकायत

अमरोहा। आम आदमी पार्टी के नेता कुमार विश्वास पर संविधान निर्माता बाबा साहब भीमराव अंबेडकर के अपमान का आरोप लगा है। आप नेता कुमार विश्वास के खिलाफ अमरोहा की हसनपुर कोतवाली में तहरीर दी गयी है।

तहरीर में कहा गया है कि पिछले दिनों एक कार्यक्रम में हिंदी कवि कुमार विश्वास ने बाबा साहब भीमराव अंबेडकर पर अभद्र तथा अपमानजनक टिप्पणी की है। उक्त कवि ने संविधान निर्माता और भारत रत्न पर टिप्पणी करके पूरे राष्ट्र का अपमान किया है।

तहरीर में कहा गया है कि डा अंबेडकर राष्ट्र का गौरव हैं, इसलिए ऐसे महापुरुष पर अपमानजनक टिप्पणी करना हम राष्ट्रद्रोह समझते हैं। कुमार विश्वास की टिप्पणी से देश के करोडो लोगों की भावनाएं आहत हुई हैं तथा इससे देश की शांति व्यवस्था को खतरा पैदा हो सकता है।

तहरीर में कहा गया है कि अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का दुरूपयोग कर करोडो लोगों की भावनाओं को आहत कर राष्ट्रीय अस्मिता के प्रतीक डा भीमराव अंबेडकर पर टिप्पणी करना राजद्रोह और दलित (एससी/एसटी उत्पीड़न) उत्पीड़न के अंतर्गत आता है इसलिए कुमार विश्वास के खिलाफ दलित उत्पीड़न, राजद्रोह, भावनाएं भड़काने और शांति व्यवस्था भंग करने आदि को ध्यान में रखते हुए कार्यवाही की जाए।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें