क्या कुमार विश्वास का अगला कदम जानते थे केजरीवाल ?

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी में राज्य सभा सीटों के लिए उम्मीदवार के चयन का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। सूत्रों की माने तो राज्य सभा सीट के लिए संजय सिंह के अलावा दो बाहरी लोगों के नाम पर मुहर लग चुकी है।

सूत्रों ने कहा कि आप नेता आशुतोष को अगले वर्ष होने वाले लोकसभा चुनाव में उम्मीदवार बनाये जाने के विचार के चलते उनका नाम राज्य सभा के लिए नहीं तय किया गया। वहीँ कुमार विश्वास के नाम पर अलग अलग ख़बरें आ रही हैं।

सूत्रों ने कहा कि बीजेपी नेताओं से कुमार विश्वास की नजदीकियां, अहम मौको पर पार्टी के खिलाफ बयानबाज़ी और पीएम मोदी की तारीफ़ के चलते केजरीवाल कुमार विश्वास पर अपना यकीन नहीं बैठा सके हैं।

इतना ही नहीं मुख्यमंत्री केजरीवाल के करीबी कुछ विधायकों ने उन्हें कुमार विश्वास के वे वीडियो दिखाए हैं जिनमे वे पार्टी पर अपने अधिपत्य और अपने अगले कदम बात की कर रहे हैं। समझा जाता है कि कुमार विश्वास को राज्य सभा की दौड़ से बाहर रखने में उनके वीडियो ने अहम भूमिका निभाई है।

वहीँ बाहरी लोगों को राज्य सभा उम्मीदवार बनाये जाने को लेकर सूत्रों ने कहा कि भले ही वे लोग बाहरी हैं लेकिन आंदोलन के दिनों में परदे के पीछे से केजरीवाल का सहयोग करते रहे हैं।

सूत्रों ने कहा कि कुमार विश्वास को राज्य सभा का उम्मीदवार बनाये जाने के लिए पार्टी के बाहर से आग्रह आ रहे हैं लेकिन अंदरूनी तौर पर कुछ एक विधायकों को छोड़कर बाकी विधायक विश्वास को राज्य सभा उम्मीदवार बनाये जाने के पक्ष ने नहीं दिखते।

फ़िलहाल आम आदमी पार्टी में संशय का माहौल है। राज्य सभा न मिलने पर क्या कुमार विश्वास पार्टी में बने रहेंगे या फिर कहीं और कुछ करेंगे। इस सवाल को लेकर आप के अंदर कयास लगाए जा रहे हैं।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें