कांग्रेस में शामिल हुए टीवी के राम ‘अरुण गोविल’

भोपाल ब्यूरो। टीवी के चर्चित धारावाहिक रहे रामायण में राम की भूमिका निभाने वाले अरुण गोविल कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। माना जा रहा है कि वे इंदौर से बतौर कांग्रेस प्रत्याशी लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन के खिलाफ चुनाव लड़ सकते हैं।

टाइम्स ऑफ़ इंडिया की खबर को सच माने तो मुख्यमंत्री कमलनाथ के कार्यालय के करीबी सूत्रों ने बताया कि अरुण गोविल इंदौर सीट के लिए चर्चित नामों में से एक हैं।

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश में 15 वर्षो तक विपक्ष में रहने वाली कांग्रेस अब राज्य में सरकार बनने के बाद नए सिरे से समीरण बनाने में जुटी है। जिससे लोकसभा चुनाव में अधिक से अधिक सीटें जीती जा सकें।

इंदौर को बीजेपी का अभेद किला माना जाता है। इस लोकसभा सीट पर लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन बेहद लोकप्रिय हैं और उन्हें ताई के नाम से जाना जाता है। सुमित्रा महाजन इंदौर सीट पर 8 बार से सांसद हैं और उनके सामने कोई उम्मीदवार बड़ी चुनौती पेश नहीं कर सका है।

ऐसे में अब कयास लगाए जा रहे हैं कि रामायण सीरियल के राम ‘अरुण गोविल’ को कांग्रेस इंदौर सीट से अपना उम्मीदवार बना सकती है। मूलतः वैश्य जाति से आने वाले अरुण गोविल के लिए इंदौर नया नहीं है।

इंदौर में वैश्य मतदाताओं की खासी तादाद है और रामायण में राम का किरदार निभाने के चलते राम के रूप में ख्याति पा चुके धार्मिक लोगों के वोट खींचने में सफल हो सकते हैं।

हालाँकि अरुण गोविल को उम्मीदवार बनाये जाने का अभी पार्टी ने आधिकारिक तौर पर कोई एलान नहीं किया है लेकिन भोपाल में कांग्रेस मुख्यालय में इस बात की चर्चाएं अभी से शुरू हो गयी हैं।

इससे पहले कल भावीजी घर पर है धारावाहिक की अभिनेत्री और बिग बॉस विजेता शिल्पा शिंदे कांग्रेस में शामिल हुई थीं। कांग्रेस की सदस्य्ता ग्रहण करने के बाद शिल्पा शिंदे ने लोकसभा चुनाव लड़ने की इच्छा ज़ाहिर की थी।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें
Loading...